नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में डाउन हो गया। जिसके कारण यूजर्स को इसे एक्सेस करने में काफी परेशानी हो रही है। खासतौर पर एंड्राइड यूजर्स के बीच Instagram डाउन होने की परेशानी बड़ी संख्या में सामने आई। जिसके बाद यूजर्स ने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर व फेसबुक पर इसकी शिकायत करनी शुरू कर दी। 

Down Detector वेबसाइट के अनुसार Instagram डाउन होने के बाद 800 से ज्यादा शिकायतें सामने आ चुकी हैं। जिसमें यूजर्स ने बताया कि उन्हें न्यूजफीड और स्क्रॉलिंग में परेशानी आ रही है। वहीं कुछ यूजर्स ने यह भी बताया कि Reels को ओपन करने पर Instagram बार-बार क्रैश हो रहा है।

Instagram डाउन होने की समस्या 18 दिसंबर को शाम 3 बजे शुरू हुई, जिसके बाद यूजर्स ने इसकी शिकायत करना शुरू कर दिया। यह शिकायतों का दौरान शाम 5 बजे तक चला। जहां यूजर्स ने Instagram डाउन होने पर नाराजगी जताई। वहीं कई यूजर्स ने इसका जमकर मजाक भी उड़ाया। बता दें कि यह समस्या बड़े स्तर पर नहीं थी, इसे कुछ एंड्राइड फोन यूजर्स के बीच ही देखा गया।

Instagram यूजर्स ने ट्विटर पर इस परेशानी को शेयर किया। कुछ ही देर में ट्विटर पर #Instagramdown और #Instagramcrash हैशटैग ट्रेंड करने लगे। एक यूजर्स गूगल और इंस्टा का मजाक उड़ाते हुए लिखा कि तुम बिल्कुल मेरे जैसे हो गए हो। वहीं एक यूजर ने लिखा कि जल्द इस परेशानी को फिक्स करो मुझे बर्थडे स्टोरी डालनी है। इसके अलावा कुछ यूजर्स सोशल मीडिया पर कंफर्म कर रहे थे कि वाकई Instagram डाउन हुआ है या उनके फोन में कोई में कोई खराबी आ गई है। हालांकि, रात तक Instagram डाउन की परेशानी को फिक्स कर दिया गया। लेकिन अभी तक कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि आखिर यह समस्या किस वजह से आई थी और न ही इसे लेकर कोई आधिकारिक स्टेटमेंट जारी की है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021