Move to Jagran APP

अब आपकी आवाज सुनकर फेसबुक करेगा आपके सारे काम, कंपनी जल्द जारी करेगी यह अपडेट

जारविस नाम से यह प्रोग्राम आपकी बातों को समझकर आपके कामों को पूरा करता है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 02:48 PM (IST)
अब आपकी आवाज सुनकर फेसबुक करेगा आपके सारे काम, कंपनी जल्द जारी करेगी यह अपडेट
अब आपकी आवाज सुनकर फेसबुक करेगा आपके सारे काम, कंपनी जल्द जारी करेगी यह अपडेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए रोज नए नए अपडेट ला रहा है। इसी के चलते फेसबुक अपने एप में अब एक ऐसा प्रोग्राम लाने की तैयारी कर रहा है, जो न सिर्फ आपकी बातों को सुनेगा बल्कि उसका पालन भी करेगा। आपको बता दें कि कंपनी, फेसबुक M नाम से एक प्रोग्राम बना रही, जो सिर्फ फेसबुक मैसेंजर एप पर उपलब्ध होगा। फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग ने 2016 में AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) पर काम करने वाला प्रोग्राम जारविस तैयार किया है।

prime article banner

क्या है फेसबुक M?

इसकी मदद से जुकरबर्ग अपने घर के सारे काम इस प्रोग्राम के जरिए करते हैं। जारविस नाम से यह प्रोग्राम आपकी बातों को समझकर आपके कामों को पूरा करता है। फिलहाल कंपनी ये सुविधा फेसबुक M नाम से अपने यूजर्स को देने वाली है।

इसके साथ ही कंपनी, फेसबुक M को इस तरह से तैयार करेगी कि यह यूजर्स की कठिन बातों को भी समझ सकेगा। इसके द्वारा आप न केवल अपने फोन से डाटा खोजने में सक्षम होंगे, बल्कि आपके कहने पर यह फिल्म का टिकट भी बुक कर सकेगा। कंपनी ने 2015 में कुछ यूजर्स को फेसबुक M मुहैया भी कराया था। कंपनी ने कहा कि परियोजना को सफल कहा जा सकता है। हालांकि हर यूजर तक इसे पहुंचने में थोड़ा वक्त लगेगा। फेसबुक के 1.2 अरब से ज्यादा यूजर्स के लिए इसे मुहैया कराना खर्चीली परियोजना है।

यह भी पढ़ें,

स्मार्टफोन और वीडियो गेम के एडिक्ट हो गए बच्चों का हो रहा इलाज, जानिए

सैमसंग गैलेक्सी S8 के लिए महज 7 दिनों में हुई 7 लाख से ज्यादा प्री बुकिंग

iPhone 7 और iPhone 7 Plus रेड वेरिएंट फ्लिपकार्ट और अमेजन पर उपलब्ध, 16000 तक का मिल रहा है ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.