Move to Jagran APP

जल्द ही फेसबुक से वीडियो हो जाएंगे ऑटोमैटिक डाउनलोड, जानें इस फीचर के बारे में

फेसबुक का इंस्टैंट मैसेजिंग फीचर यूजर्स को बिना बफरिंग के वीडियोज देखने की आजादी देगा। इससे फोन का डाटा भी कम खर्च होगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 04:43 PM (IST)
जल्द ही फेसबुक से वीडियो हो जाएंगे ऑटोमैटिक डाउनलोड, जानें इस फीचर के बारे में
जल्द ही फेसबुक से वीडियो हो जाएंगे ऑटोमैटिक डाउनलोड, जानें इस फीचर के बारे में

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक कुछ एंड्रॉयड यूजर्स के साथ इंस्टैंट वीडियोज फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के जरिए वाई-फाई से स्मार्टफोन पर वीडियो प्री-डाउनलोड की जा सकेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फीचर के जरिए अगर यूजर्स उसके प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं तो उनका डाटा कम खर्च होगा। साथ ही यूजर्स नेटवर्क कनेक्शन समस्याओं से भी निजात पा सकेंगे। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह फीचर पूरी से तरह कब रोलआउट किया जाएगा।

loksabha election banner

जानें फीचर के बारे में:

आपको बता दें कि प्री-डाउनलोडेड वीडियोज को बिना बफरिंग के देखी जा सकेंगी। लेकिन यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि फेसबुक कौन-सी वीडियो को प्री-डाउनलोड करेगा और वो कितने समय तक यूजर के फोन में रहेंगी। फेसबुक ने बताया है कि जब आपका फोन वाई-फाई से कनेक्ट होगा तब वो यूजर के फोन में वीडियो को डाउनलोड कर देगा।

फेसबुक पर बना सकते हैं GIF:

इससे पहले फेसबुक ने कैमरा फीचर पेश किया था। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर GIF बना सकते हैं। इसका लाभ उठाने के लिए यूजर को इन-एप-कैमरा की मदद लेनी होगी। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको फेसबुक के कैमरे पर टैप करना होगा। इसके बाद कैमरे के ऊपर बायीं ओर आपको GIF का विकल्प नजर आएगा। आपको इसके लिए दायीं ओर स्वाइप करना होगा जिसके बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। भले ही इसमें वीडियो और फोटोज को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन आप चाहें तो इसे पोट्रेट में भी बदल कर भेज सकते हैं। इसकी ज्यादा जानकारी नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ले सकते हैं।

http://www.jagran.com/technology/social-media-facebook-adds-new-camera-features-in-hopes-that-you-will-use-stories-16549833.html

फेसबुक यूजर्स में हर साल हो रहा 17 फीसद इजाफा:

वीडियोज को कितनी बार देखा गया है यह आंकड़ा फेसबुक के लिए बेहद आवश्यक है। फेसबुक ने बताया था कि जुलाई में 9.2 बिलियन डॉलर के एड रेवन्यू में 87 फीसद मोबाइल एड रेवन्यू शामिल है। साथ ही यह भी बताया था कि जून 2017 में इसके 1.32 बिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हो गए हैं। फेसबुक के डेली एक्टिव यूजर्स में साल दर साल 17 फीसद का इजाफा हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

अब यूट्यूब पर देखें HDR क्वालिटी की वीडियोज, जारी हुआ नया फीचर

ट्विटर ने डेस्कटॉप के लिए पेश किया Night Mode फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

यूट्यूब पर पिछले 2 वर्षों में दोगुनी हुई स्थानीय भाषा में वीडियो देखने वालों की संख्या
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.