नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स के लिए नया म्यूजिक फीचर रोल आउट किया है। यूजर्स इस फीचर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टोरी के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे। मान लीजिए आपको अपने Instagram पर किसी स्टोरी के साथ म्यूजिक भी जोड़ना है तो इस फीचर के जरिए आप अपने स्टोरी पोस्ट में म्यूजिक जोड़ सकेंगे। इस फीचर को जून 2018 में ही कुछ देशों के लिए रोल आउट किया जा चुका है। अब इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया गया है। स्टोरी के लिए म्यूजिक को आप Instagram के लेटेस्ट अपडेट वर्जन v110.0.0.16.119 में एक्सपीरियंस कर सकेंगे।

अगर आपके स्मार्टफोन में Instagram का लेटेस्ट वर्जन नहीं है तो आप इसे एंड्रॉइड डिवाइस के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अपने ऐप को अपडेट करने के बाद इस नए फीचर को आप Instagram के स्टीकर सेक्शन के नीचे देख सकेंगे। इसमें तीन तरह के अलग-अलग सेक्शन्स- पॉपुलर, मूड्स और जीनर्स दिए गए हैं, जिसके हिसाब से आप म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे।

मूड सेक्शन में आप अपनी मूड के मुताबिक म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे। इस सेक्शन में आपको फन, अपबीट, ड्रीमी, रोमान्टिक, बोल्ड, मेलो, इंसपिरीशनल और सस्पेंशनल मूड्स के सॉन्ग्स सलेक्ट कर सकेंगे। वहीं, जीनर सेक्शन में आप पॉप, हिप-हॉप, रॉक एंव अन्य जीनर्स के म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे। इसके अलावा पॉपुलर सेक्शन में सबसे ज्यादा लोकप्रिय म्यूजिक का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर को भारत के अलावा लैटिन अमेरिका के लिए भी रोल आउट किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप