नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरीके अपना रहा है। अब कंपनी Facebook को एक नए डिजाइन में पेश करने की तैयारी कर रही है जिसका BETA वर्जन पेश कर दिया गया है। इस वर्जन को देखने के लिए आपको आपके Facebook अकाउंट पर जाना होगा। यहां आपको Facebook के नए BETA वर्जन का अपडेट मिलेगा और आपसे इसे रिव्यू करने के लिए कहा जाएगा। जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको Facebook का नया डिजाइन दिखाई देगा। हालांकि, इसे स्टेबल वर्जन में कब पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

जानें कैसा होगा Facebook का नया डिजाइन: यह नया डिजाइन काफी रिफ्रेशिंग दिखाई दे रहा है। इसमें बायीं तरफ यूजर का नाम और कितनी पेंडिंग रिक्वेस्ट हैं वो दिखाई देंगी। उसके नीचे आपके ग्रुप्स के साथ-साथ Events, Saved, pages, Friends, Settings and Privacy और See More विकल्प मौजूद होंगे। वहीं, दायीं ओर Sponsored कंटेंट, जन्मदिन की जानकारी और Contacts यानी आपके फ्रेंड्स की ऑनलाइन डिटेल्स मौजूद होंगी। इसके अलावा ऊपर की तरह होम, वीडियो, मार्केटप्लेस, फ्रेंड्स समेत एक अन्य विकल्प दिया जाएगा। दायीं तरफ ऊपर की ओर आपकी प्रोफाइल फोटो, नोटिफिकेशन्स और मैसेंजर आइनक दिया गया होगा। सर्च बटन बायीं तरफ सबसे ऊपर दिया जाएगा।

Facebook ने लॉन्च की नई सर्विस: इस नई सर्विस की मदद से यूजर्स अपनी Facebook प्रोफाइल की फोटोज और वीडियोज को Google Photos में ट्रांसफर कर पाएंगे। ये सर्विस उन यूजर्स के लिए लाभदायक साबित होगी जो अपना अकाउंट परमानेंटली डिलीट करना चाहते हैं। Facebook के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, इस टूल को मुख्य तौर पर कोडिंग के जरिए डेवलप किया गया है। यह कंपनी के ओपन सोर्स डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट का हिस्सा है। इसे शुरुआती तौर पर आयरलैंड के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस