Move to Jagran APP

Facebook ने पेश किया नया अपना नया Logo, जानें दिखेगा कैसा

इस लोगो को कंपनी ने gif के तौर पर दिखाया है। इसमें Facebook अलग-अलग कलर में दिखाया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 12:26 PM (IST)
Facebook ने पेश किया नया अपना नया Logo, जानें दिखेगा कैसा
Facebook ने पेश किया नया अपना नया Logo, जानें दिखेगा कैसा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने अपना नया लोगो पेश कर दिया है। कंपनी ने यह लोगो नए डिजाइन के साथ पेश किया है। इसमें Facebook को कैपिटल लैटर्स में लिखा गया है। हालांकि, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि Facebook पर इसका लोगो बदला हुआ दिखेगा। इसे Whatsapp और Instagram पर कंपनी के तौर पर दिखाया जाएगा। इस लोगो को कंपनी ने gif के तौर पर दिखाया है। इसमें Facebook अलग-अलग कलर में दिखाया गया है। ये कलर्स Whatsapp, Instagram और खुद Facebook को दर्शाते हैं।

prime article banner

जानें Facebook के अलग-अलग कलर्स के बारे में: इसमें ब्लू कलर Facebook के लिए दर्शाया गया है। ग्रीन कलर Whatsapp के लिए दिखाया गया है और पिंक कलर को Instagram के लिए है। कुछ खबरों की मानें तो Facebook का यह नया लोगो कुछ ही हफ्तों में लाइव किया जाएगा। इसे कंपनी मार्केटिंग के लिए इस्तेमाल करेगी।

क्या है Facebook का कहना: Facebook के मार्केटिंग ऑफिसर एंटोनियो लूसियो ने कहा है कि कंपनी के नए लोगो को खास ब्रांडिंग के तौर पर तैयार किया गया है। साथ ही यह भी कहा है कि ऐप को टाइपोग्राफी और कैपिटलाइजेशन के इस्तेमाल से बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि टाइपोग्राफी से कंपनी और ऐप में अंतर दिखाई देगा। इससे जरिए यूजर्स कंपनी से सीधा संपर्क स्थापित कर पाएंगे।

जानें कंपनी ने क्यों किया नया लोगो बनाने का फैसला: आपको बता दें कि Facebook ने अपने कंपनियों पर by Facebook लिखना शुरू कर दिया है। यहीं पर इसे इस्तेमाल किया जाएगा। Facebook का कहना है कि कंपनी अपने प्रोडक्ट्स पर ये इसलिए लिख रही है जिससे यह पता चल सके कि इस ऐप में शेयर्ड इंस्फ्रास्ट्रक्चर है और ये एक टीम पर ही निर्भर है। आसान भाषा में समझा जाए तो यूजर्स को यह पता होना चाहिए कि वो किस कंपनी का प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.