नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook Messenger पर जल्द ही एक नया फीचर पेश किया जा सकता है। यह फीचर काफी हद तक Instagram के Threads App के Auto Status फीचर की तरह ही होगा। इसके तहत Messenger इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटोज के आइकन पर इमोजी का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे आपके दोस्तों को आपकी लोकेशन का पता चलेगा। साथ ही यह भी पता चलेगा की आप क्या कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह इमोजी केवल उन्हीं यूजर्स को दिखाई देगा जिन्हें आप यह इमोजी दिखाना चाहते हैं। 

Facebook के ईएमईए कॉम्यूनिकेशन मैनेजर Alexandru Voica ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए कहा है कि यह फीचर फिलहाल शुरुआती स्टेज में है और इसकी एक्टर्नल टेस्टिंग नहीं चल रही है। साथ ही कहा है कि कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बने के लिए हमेशा नए-नए फीचर एक्सप्लोर करती रहती है। देखें ट्वीट:

आपको बता दें कि यह फीचर Instagram के Threads ऐप में भी दिया गया था। इसके Auto Status फीचर को केवल कुछ चुनिंदा फ्रेंड्स ही देख सकते हैं। यह फीचर यूजर को लोकेशन इंफो, वेदर, बैटरी स्टेटस आदि की जानकारी देता है। साथ ही शेयर करने की भी सुविधा देता है। जैसा कि हमने बताया इस फीचर को आपके केवल कुछ चुनिंदा फ्रेंड्स ही देख पाएंगे जिन्हें आपके द्वारा सेलेक्ट किया जाएगा। इस लिस्ट को आप कभी-भी बदल सकते हैं। आपकी प्रोफाइल पिक्चर के ऊपर जो इमोजी दिखाई देगा। इस इमोजी के जरिए आपके दोस्त जान पाएंगे कि आप क्या कर रहे हैं। अगर आने वाले दिनों में Facebook Messenger ये फीचर पेश करता है तो यह यूजर के लिए एक इलग एक्सपीरियंस होगा।

इसके अलावा Facebook इस वर्ष के अंत तक अपने तीनों प्लेटफॉर्म्स Facebook, WhatsApp और Instagram को इंटिग्रेट कर सकता है। इस बात की जानकारी कंपनी के CEO मार्क जकरबर्ग ने पहले भी दी थी। अगर ऐसा होता है तो यूजर्स इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स पर मैसेज कर सकेंगे। यानि की यूजर्स Facebook मैसेंजर से Instagram पर, और Instagram से WhatsApp पर मैसेज कर पाएंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर

Edited By: Shilpa Srivastava