Move to Jagran APP

Facebook Messanger में जुड़ेगा Whatsapp वाला यह खास फीचर

Facebook के मैसेजिंग ऐप Facebook Messanger में Whatsapp जैसा ही फीचर जुड़ने वाला है। इस नए फीचर के जुड़ जाने से Facebook Messanger यूजर्स भी Whatsapp की तरह ही किसी भी मैसेज का कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 06:47 PM (IST)
Facebook Messanger में जुड़ेगा Whatsapp वाला यह खास फीचर
Facebook Messanger में जुड़ेगा Whatsapp वाला यह खास फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के मैसेजिंग ऐप Facebook Messanger में Whatsapp जैसा ही फीचर जुड़ने वाला है। इस नए फीचर के जुड़ जाने से Facebook Messanger यूजर्स भी Whatsapp की तरह ही किसी भी मैसेज का कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल Whatsapp के अलावा Skype में भी उपलब्ध है। इस फीचर के जुड़ने के यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस बदल जाएगा और चैट में किसी को रिप्लाई करने में आसानी होगी।

loksabha election banner

हाल में आई एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर के जरिए किसी भी कन्वर्शेसन में से इंडिविजुअल मैसेज को सेलेक्ट करके कोटेड रिप्लाई दिया जा सकेगा। इसमें आप किसी भी रिएक्शन, इमोजी, आदि भी जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको किसी भी मैसेज पर टैप करके रिप्लाई बटन पर टैप या क्लिक करना होगा। रिप्लाई ऑप्शन पर टैप करते ही इसमें आपको ऑरिजिनल मैसेज के साथ इमोजी या अन्य कोटेड रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा। इस फीचर से यूजर्स को चैटिंग करते समय किसी भी तरह का कन्फ्यूजन नहीं होगा।

इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ग्रुप चैट करने वाले यूजर्स को होगा। जैसा कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट में किसी इंडिविजुअल यूजर को रिप्लाई करने के लिए हम उस यूजर के मैसेज पर टैप करके कोटेड रिप्लाई करते हैं, ठीक उसी तरह आप फेसबुक मैसेंजर में भी कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें।

आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर को लाने के पीछे की वजह फेसबुक का अपने तीनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स वॉट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम को यूनाइट करना है। इन तीनों ही प्लेटफॉर्म को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए फेसबुक कई तरह के इन्क्रिपशन का इस्तेमाल कर रहा है। यह फीचर कब पूरी तरह से रोल आउट किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

यह भी पढ़ें:

अभी तक नहीं बनवाया है Voter Id कार्ड तो इस तरह ऑनलाइन करें अप्लाई

Samsung से Oppo तक ये हैं ट्रिपल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन्स, कीमत 14,990 रु से शुरू

Android Q को अपने स्मार्टफोन में करें इंस्टॉल, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.