नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने पिछले दिनों ही वीडियो कॉलिंग के लिए Facebook Messenger Rooms ऐप को लॉन्च किया था। कंपनी की योजना अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की है और इसीलिए कंपनी आए दिन नए फीचर्स और ऐप बाजार में उतार रही है। लॉकडाउन के चलते लोगों के बीच आज कल वीडियो कॉलिंग फीचर काफी डिमांड में है और इसी को ध्यान में रखते हुए Facebook ने Messenger Rooms को लॉन्च किया था वहीं अब एक ऑडियो कॉलिंग ऐप CatchUp लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए एक साथ एक समय में 8 लोग ग्रुप कॉलिंग में ऐड हो सकते हैं। 

Facebook CatchUp को Facebook की NPE टीम ने डेवलप किया है और फिलहाल यह ऐप यूएस में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। टेस्टिंग में सफलता के बाद ही कंपनी इसे यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। इस ऐप की जानकारी NPE टीम के पेज पर दी गई है। साथ ही यहां दी गई जानकारी के अनुसार यह ऐप फिलहाल App Store पर प्रीव्यू के तौर पर लिस्ट किया गया है। 

Facebook CatchUp की खासियत 

Facebook CatchUp में यूजर्स एक साथ 8 लोगों के साथ ऑडियो कॉल में जुड़ सकते हैं। इस ऐप की खासियत है कि इसे उपयोग करने के लिए आपको Facebook अकाउंट पर लॉगइन करने की जरूरत नहीं है। साथ ही अगर आप Facebook CatchUp के जरिए किसी से ऑडियो कॉलिंग करना चाहते हैं तो यह आपको पहले ही नोटिफिकेशन देगा कि उस व्यक्ति के पास ये ऐप है या नहीं। साथ ही इसमें कॉल मर्ज करने की भी सुविधा उपलब्ध होगी। 

Facebook CatchUp उपयोग करने का तरीका

Facebook CatchUp एक ऑडियो कॉलिंग ऐप है और इसका उपयोग करने के लिए आपको यह ऐप ओपन करके यहां दिए गए क्रिएट कॉल के विकप्ल का चयन करना होगा। इसके बाद आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उन यूजर्स को सिलेक्ट कर सकते हैं, जिनके साथ आप ग्रुप कॉलिंग करना चाहते हैं। 

Edited By: Renu Yadav