नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook और Instagram एक बार फिर से डाउन हो गया है। इन दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट के डाउन होने की वजह से दुनियाभर के यूजर्स परेशान हो गए हैं। हालांकि, इस दोनों नेटवर्किंग साइट के डाउन होने का असर WhatsApp पर नहीं पड़ा है। आपको बता दें कि तीनों ही लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Facebook की ही है। डाउन डिटेक्टर पर दर्ज की गई रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों नेटवर्किंग साइट्स के डाउन होने की वजह से कई यूजर्स प्लेटफॉर्म पर फोटोज और वीडियोज शेयर नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि Facebook और इसके सहयोगी प्लेटफॉर्म डाउन हुए हैं। पिछले 6 महीने में कई बार यूजर्स को इन सभी प्लेटफॉर्म के डाउन होने का सामना करना पड़ा है। इन दोनों प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने का असर वेबसाइट के अलावा ऐप्स पर भी पड़ा है। पिछले दिनों ये तीनों ही प्लेटफॉर्म्स जब डाउन हुए थे को यूजर्स को दिन भर परेशान होना पड़ा था।

इन दोनों प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने के बारे में कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, इसका सबसे ज्यादा असर यूके, बेलारुस, डेनमार्क, जर्मनी के यूजर्स पर पड़ा है। यूजर्स के फीडबैक की बात करें तो 74 फीसद इंस्टाग्राम यूजर्स ऐसे हैं, जिन्हें न्यूज फीड एक्सेस करने में परेशानी का सामना पड़ा है। वहीं, 14 फीसद यूजर्स को स्टोरीज अपलोड करने में दिक्कत आई है। वहीं, 65 फीसद फेसबुक यूजर्स ऐसे हैं, जिन्हें लॉग-इन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है। 22 फीसद यूजर्स को फोटोज देखने और न्यूज फीड को देखने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप