नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook एक बार फिर से डाउन हो गया है। यूजर्स Facebook पर किसी भी तरह का पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं। Facebook के डाउन होते ही एक बार फिर से यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी है। यूजर्स #FacebookDown हैशटैग के साथ तरह-तरह के मीम्स पोस्ट कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक Facebook की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। Facebook में ये परेशानी भारतीय समय के अनुसार शाम के 7:15 बजे के आस-पास आई है। हालांकि, Facebook Messenger इस्तेमाल करने में यूजर्स को परेशानी नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें: Vivo S1 का करें इंतजार या Vivo Z1 Pro खरीदना होगा बेहतर?

पिछले दिनों भी Facebook की स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram, Whatsapp के साथ ही Facebook का सर्वर डाउन होने की वजह से इन ऐप्स पर फोटोज को पोस्ट और शेयर करने में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। Facebook के सर्वर में यह आउटेज साउथ अमेरिका और ईस्ट एशियाई देशों में देखा गया था। Facebook की तरह ही Instagram और Whatsapp पर फोटोज को लोड होने में और पोस्ट करने में यूजर्स को दिक्कत आ रही थी। यूजर्स जैसे ही फोटोज को लोड करने की कोशिश कर रहे थे उनके पास ‘Photo Can't Be Posted’ का एरर आ रहा था।

भारत में Facebook होने के बाद कई यूजर्स ने अपनी परेशानी शेयर की है। संजीव कपूर नाम के यूजर ने अपने ट्वीट में लॉग-इन करने में आ रही परेशानी को शेयर किया है।

Facebook के सर्वर डाउन होने के बाद यूजर्स ने एक बार फिर से ट्वीटर पर अपना गुस्सा दिखाया है। कई यूजर्स ने मजेदार मीम्स शेयर किए हैं।

पिछले दिनों सर्वर में आई दिक्कत के बाद Facebook ने बताया था कि सर्वर कन्फिग्यूरेशन में आ रही दिक्कत की वजह से कई यूजर्स को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस साल मार्च में Facebook के सर्वर में सबसे लंबा आउटेज देखने को मिला। इस बार भी Facebook के सर्वर में दिक्कत का अंदाजा लगाया जा सकता है। ये भी हो सकता है Facebook अपनी किसी नई सर्विस की टेस्टिंग कर रहा हो जिसकी वजह से सर्वर में इस तरह की दिक्कत आई हो। हालांकि, Facebook की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: Poco F2 के लॉन्च पर सस्पेंस बरकरार, क्या इस साल लॉन्च नहीं होगा ये स्मार्टफोन?

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh