मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ग्लोबली डाउन हो गया है। इसके चलते यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूके के यूजर्स द्वारा की जा रही शिकायतों से मिली है। इनका कहना है कि Facebook का पेज लोड होने में और स्टेटस अपलोड होने में काफी परेशानी आ रही है। जब हमने Facebook को इस्तेमाल कर देखा तो हमें भी पेज लोडिंग और स्टेटस अपडेट के समय परेशानी की सामना करना पड़ा। वहीं, Facebook के साथ-साथ WhatsApp भी डाउन हुआ है। 

वहीं, अब खबर यह भी आ रही है कि Facebook, WhatsApp के साथ-साथ Twitter भी डाउन हो गया है। आमतौर पर Facebook और WhatsApp डाउन होने पर लोग Twitter पर अपना गुस्सा निकालते हैं। लेकिन आज तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक साथ डाउन हो गए हैं। 

इससे पहले भी एक बार Facebook, Facebook Messenger और Instagram एक्सेस करने में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। उस समय  इन तीनों ऐप्स या प्लेटफॉ़र्म्स में सबसे ज्यादा दिक्कत यूनाइटेड स्टेट्स (यूएस) और यूरोप के यूजर्स को आई थी। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के कुछ देशों में भी यह परेशानी आई थी। इसके साथ ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp को एक्सेस करने में भी दिक्कत आई थी, जिसे यूजर्स ने रिपोर्ट किया था। हालांकि, वॉट्सऐप में यूजर्स को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है, मैसेज भेजने और रिसीव करने में यूजर्स को कोई परेशानी नहीं आई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप