Move to Jagran APP

मार्क जुकरबर्ग ने बनाया ‘बुक क्लब’

इंटरनेट प्लेटफार्म की बुक ‘फेसबुक’ दुनिया भर में प्रसिद्ध है। लेकिन अभी भी जुकरबर्ग की बुक बनाने की चाहत खत्म नहीं हुई है जिसके चलते उन्होंने एक ‘बुक क्लब’ ही खोल दिया है।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 05 Jan 2015 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jan 2015 05:13 PM (IST)
मार्क जुकरबर्ग ने बनाया ‘बुक क्लब’

नई दिल्ली। इंटरनेट प्लेटफार्म की बुक ‘फेसबुक’ दुनिया भर में प्रसिद्ध है। मार्क जुकरबर्ग द्वारा नीले रंग से भरी हुई यह बुक आज दुनिया भर के अरबों यूजर्स के साथ बनाई गई है लेकिन अभी भी जुकरबर्ग की बुक बनाने की चाहत खत्म नहीं हुई है जिसके चलते उन्होंने एक ‘बुक क्लब’ ही खोल दिया है।

loksabha election banner

फेसबुक के संस्थापक एवं सीईओ, मार्क जुकरबर्ग द्वारा हाल ही में अपने फेसबुक पेज द्वारा एक बुक क्लब शुरू करने की घोषणा की गई है। जुकरबर्ग का कहना है कि इस साल 2015 में वे इस बुक क्लब के जरिये लोगों तक विभिन्न मान्यताओं, संस्कृतियों और तकनीकों की जानकारी प्रदान करेंगे।

पढ़ें: फेसबुक ने 'ईयर इन रिव्यू' के लिए मांगी माफी

जुकरबर्ग द्वारा फेसबुक पर एक पेज ‘ए ईयर ऑफ बुक्स’ बनाया गया है। उन्होंने अपने दोस्तों और बाकी यूजर्स को इस पेज को ज्वाइन करने के लिए अनुरोध किया है जिसके चलते रविवार शाम तक ही इस पेज पर 1 लाख से ज्यादा लाईक्स आ गए थे।

जुकरबर्ग को किताबें पढ़ने और फिर उनकी जानकारी लोगों के साथ बांतने का शौक है। इसी के चलते उन्होंने यह क्लब बनाया है जिसके तहत वे हर हफ्ते अपने यूजर्स को विभिन्न मुद्दों पर जानकारी प्रदान करेंगे।

इस पेज पर जुकरबर्ग द्वारा पढ़ी जाने वाली सबसे पहली किताब मोइसेस नाइम की ‘दी एंड ऑफ पावर: फ्रॉम बोर्डरूम्स टू बैटलफील्ड्स एंड चर्चिस टू स्टेट्स’ है। यह किताब ऑनलाइन स्टोर अमेजन पर आउट ऑफ स्टॉक यानी कि बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है और काफी लंबे समय के बाद उपलब्ध होने की संभावना पर है। लेकिन यह किताब ‘बेस्ट सेलर’ से सम्मानित है।

पढ़ें: फेसबुक पर आएगा नया डिजिटल असिस्टेंट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.