नई दिल्ली, टेक डेस्क। होली के रंगों में Facebook भी पूरी तरह दूब गया है। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक ऐसा फीचर पेश किया है जो यूजर्स को रंगों के साथ विश कर रहा है। जैसा कि आपने इससे पहले भी देखा होगा कुछ शब्द ऐसे हैं जिनपर क्लिक करते ही आपको स्पेशल इफेक्ट देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर: Congratulations, Congrats आदि। इसी तरह होली के लिए Facebook ने कुछ खास किया है।

Facebook का यह फीचर इस तरह करेगा काम:

इस फीचर के तहत जब भी आप किसी दूसरे यूजर को होली विश करने के लिए कमेंट बॉक्स में Happy Holi लिखते हैं और उसे सेंड कर देते हैं तो आपको होली का पीला, हरा, लाल, नीला, बैंगनी और गुलाबी रंग आपके पेज पर दिखाई देता है। वहीं, Happy Holi टेक्सट भी हाईलाइट हो जाता है। यह पर्पल कलर और बोल्ड फॉन्ट में दिखने लगता है। इसके साथ ही आपको फेस्टिव म्यूजिक भी सुनाई देगा। यह इफेक्ट Facebook ऐप और वेबसाइट पर देखने को मिल रहा है।

इफेक्ट को कर पाएंगे रिमूव: इसके अलावा अगर आप बिना इफेक्ट के ही होली विश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले किसी को Happy Holi कमेंट में विश करना होगा। इसके बाद कमेंट के एडिट ऑप्शन में जाएं। फिर Remove Text Effects का विकल्प आपको मिलेगा। इस पर क्लिक कर दें। इससे आपके टेक्सट से स्पेशल इफेक्ट हट जाएगा।

Facebook ने पेश किए थे सिक्योरिटी टूल: इसके अलावा Facebook ने अपने प्राइवेसी चेकअप टूल को कुछ समय पहले अपडेट किया था। इसके तहत 4 नए फीचर्स पेश किए गए थे। इसके जरिए यूजर्स अपने अकाउंट की सिक्योरिटी को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकेंगे। साथ ही अकाउंट को सुरक्षित भी रख पाएंगे। इसके अलावा अपनी निजी जानकारी को भी बेहतर तरीके से कंट्रोल किया जा सकेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस