Move to Jagran APP

Facebook ने खरीदी एनिमेटेड इमेज वेबसाइट GIPHY, अब Instagram में मिलेगा सपोर्ट

Facebook ने सबसे बड़ी एनिमेटेड इमेज बनाने वाली वेबसाइट GIPHY को खरीद लिया है और अब इसे Instagram में जोड़ा जाएगा (फोटो साभार Facebook)

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 02:22 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 02:22 PM (IST)
Facebook ने खरीदी एनिमेटेड इमेज वेबसाइट GIPHY, अब Instagram में मिलेगा सपोर्ट
Facebook ने खरीदी एनिमेटेड इमेज वेबसाइट GIPHY, अब Instagram में मिलेगा सपोर्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook आए दिन नए फीचर्स और अपडेट लॉन्च कर रही है। वहीं अब कंपनी ने अपने बिजनेस का आगे बढ़ाते हुए दुनिया की सबसे बड़ी एनिमेटेड इमेज बनाने वाली वेबसाइट GIPHY का अधिग्र​हण ​कर लिया है। अपने ब्लॉग पोस्ट के ​जरिए जानकारी देते हुए Facebook ने बताया है कि GIPHY को फोटो शेयरिंग ऐप में Instagram में सपोर्ट मिलेगा। हालांकि Facebook ने GIPHY को खरीदने के लिए कितनी ​कीमत चुकाई है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

prime article banner

Facebook ने अपने ब्लॉग के जरिए GIPHY के अधिग्रहण की जानकारी शेयर की है और इसमें बताया गया है कि GIPHY को Instagram सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने 100 से ज्यादा GIPHY कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ा है। इस डील के बाद Instagram यूजर्स को अपनी स्टोरीज और मैसेज के लिए आसानी से GIF और stickers मिल जाएंगे। जो कि मैसेज को और अधिक खास बनाएंगे। 

कंपनी का कहना है कि 'हमारे कम्यूनिटी GIPHY को पहले जानती है और पसंद भी करती है। यहां तक कि GIPHY का 50 प्रतिशत Facebook कम्यूनिटी से ही आता है। Instagram और GIPHY को एक साथ लाकर, हम लोगों के लिए स्टोरीज और डायरेक्ट शेयरिंग में बेहतर GIF और स्टिकर को ढूंढना आसान बना सकते हैं।' बता दें कि फिलहाल Facebook में GIF शेयर करने के लिए इसे अलग से डाउनलोड करना पड़ता है।

ब्लॉग में कंपनी ने कहा है कि 'हमने सिर्फ Instagram में ही नहीं बल्कि Facebook app, Messenger and WhatsApp में भी GIPHY के एपीआई का इस्तेमाल किया है। GIPHY की लाइब्रेरी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और हम इसकी टेक्नोलॉजी, कंटेंट और API पार्टनर्स के साथ निवेश करने के लिए उत्सुक हैं। लोग अभी भी GIF अपलोड कर पाएंगे। डेवलपर्स और API पार्टनर्स के पास GIPHY के API तक समान पहुंच बनी रहेगी। साथ ही और GIPHY की क्रिएटिव कम्यूनिटी अभी भी बेहतरीन कंटेंट क्रिएट करेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.