Move to Jagran APP

Elon Musk Twitter Update: फ्री में ब्लू टिक के उठा रहे हैं मजे तो हो जाएं अलर्ट, 1 अप्रैल से होंगे ये अपडेट

ट्विटर अगले हफ्ते यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक को हटाना शुरू कर देगा जो फ्री में इस सेवा का उपयोग कर रहे हैं। कंपनी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। ऐसे में अगर आप अपना ब्लू टिक बनाए रखना चाहते हैं तो आपको पैसे देने होंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 24 Mar 2023 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 11:10 AM (IST)
Elon Musk Twitter Update: फ्री में ब्लू टिक के उठा रहे हैं मजे तो हो जाएं अलर्ट, 1 अप्रैल से होंगे ये अपडेट
From 1st April twitter blue tick will no longer be available for Free

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया भर में टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में गिना जाने वाला ट्विटर अपने यूजर्स के लिए बड़े बदलाव करने जा रहा है। कंपनी जल्द ही ब्लू चेक-मार्क वेरिफिकेशन की पुरानी व्यवस्था से वेरिफाई हुए अकाउंट से ब्लू टिक हटाने वाली है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि 1 अप्रैल से वह यूजर अकाउंट से लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम और पहले से मिले वेरिफिकेशन चेकमार्क हटाना शुरू कर देगी। यह केवल भुगतान किए गए ग्राहकों और अनुमोदित संगठनों के सदस्यों के लोगों के पास रहेगा।

ट्वीट में मिली जानकारी

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि 1 अप्रैल को, हम अपने लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद करना शुरू करेंगे और लेगेसी वेरिफिकेशन चेकमार्क को भी हटा देंगे। ट्विटर पर अपना ब्लू चेकमार्क रखने के लिए, यूजर ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं और संगठन सत्यापित संगठनों के लिए साइन अप कर सकते हैं।

इतनी होगी कीमत

वेब के माध्यम से 8 डॉलर/माह यानी लगभग 650 रुपये और इन-ऐप भुगतान के माध्यम से 11डॉलर/माह यानी लगभग 904 रुपये की लागत का भुगतान करके आप ट्विटर ब्लू पा सकते हैं।इससे पहले गुरुवार को कंपनी ने घोषणा की कि ट्विटर ब्लू अब दुनिया भर में उपलब्ध है।

तीन तरह के है वेरिफिकेशन चेकमार्क

ट्विटर ने कुछ महीने पहले एक गोल्ड बैज और ग्रे चेक-मार्क दिया था, जो क्रमशः सस्थानों और खास लोगें के लिए पेश किया गया था। बता दे कि ट्विटर ने 2009 में वेरिफाइड अकाउंट की सुविधा शुरू की थी ताकि यूजर्स को मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, कंपनियों और ब्रांडों, समाचार संगठनों और "सार्वजनिक हित" के अन्य अकाउंट के वास्तविक होने की पहचान करने में मदद मिल सके।

मस्क ने पहले ही की थी घोषणा

ये घोषणा एलन मस्क ने पहले ही की थी, जब उन्होंने पिछले साल के अंत में ट्विटर की बागडोर संभाली। उन्होंने पदभार लेने के तुरंत बाद ट्विटर की वेरिफिकेशन की पुरानी प्रणाली को ‘भ्रष्ट’ बताया। उन्होंने नवंबर में ट्वीट किया था कि बहुत सारे भ्रष्ट लेगेसी ब्लू 'वेरिफिकेशन' चेकमार्क मौजूद हैं, इसलिए आने वाले महीनों में लेगेसी ब्लू को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। बता दें कि एक यूजर्स के सवाल पूछने पर ये जवाब दिया गया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.