Move to Jagran APP

फेसबुक के कीड़े! भई ये शौक भी बड़े काम की चीज है

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना बात के फेसबुक पर तबाही मचा के रखते हैं। क्या हुआ नहीं समझे आप। अरे फेसबुक पर कुछ ऐसे लोग होते हैं जो खुद को या तो शायर समझते हैं या फिर शेर

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2016 03:05 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2016 05:00 PM (IST)
फेसबुक के कीड़े! भई ये शौक भी बड़े काम की चीज है

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना बात के फेसबुक पर तबाही मचा के रखते हैं। क्या हुआ नहीं समझे आप। अरे फेसबुक पर कुछ ऐसे लोग होते हैं जो खुद को या तो शायर समझते हैं या फिर शेर। ऐसे लोगों को अपनी फेसबुक लिस्ट में न ही रखें तो बेहतर होता है। तो चलिए आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताते हैं जिनका दिल आए दिन टूटता है या फिर जिन्हें जमीन पर रहकर उड़ने का शौक होता है या फिर अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने का शौक होता है।

loksabha election banner

1. felt earthquake first time, it's terrific

कभी आपने भूकंप के कंपन को महसूस किया है। जाहिर है सभी ने कभी-न-कभी भूकंप जरुर महसूस किया होगा। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ फेसबक पर अपडेट करने के लिए भूकंप महसूस करना चाहते हैं। भूकंप महसूस करने के बाद कुछ लोगों के फेसबुक स्टेटस होता है felt earthquake first time, it's terrific... अब कोई इन्हीं बताएं की भूकंप terrific ही होगा न।

2. अपने मुंह मियां मिट्ठू बनना

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खुद को स्वर्ग से उतरा हुई मानते हैं। जैसे अपने नाम के आगे Princess लगा लेना या Tiger लगा लेना। ये तो कुछ भी नहीं, कुछ लोग अपने फोटो पर Caption लगा देते हैं कि my lips are the gun, my smile is a trigger, my kisses are the bullet, label me as a killer. ऐसे लोगों को देखते ही लगता है कि ऐसे लोग फेसबुक पर है ही क्यों। इन्हें तो bollywood में होना चाहिए था।

पढ़े, फेसबुक सुन सकता है आपकी पर्सनल बातें, ऐसे करें इस फीचर को बंद

3. आशिक मिजाज

तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनका दिल बहुत टूटता है। खुद की फोटो लगाकर ऐसी शायरी लिखते हैं जैसे इनसे बड़ा आशिक और कोई है ही नहीं। pain make you stronger, fear makes you braver, heartbreak makes you wisher. और ज्यादातर ये caption 18-20 साल के बच्चों की आईडी पर मिल जाएंगे। अगर इतनी ही शिद्दत से ये पढ़ाई पर ध्यान दें तो क्या बता हो।

4. खुद को तीसमारखां समझना

खुद की फोटो लगाकर i like girls but only for 5 minutes जैसा caption डालना ऐसा लगता है या तो ये कहीं के राजकुमार है या फिर बहुत बड़े तीसमारखां। अरे भई ये सब फेसबुक पर करने से अच्छा है कि फेसबुक को किसी और काम के लिए यूज किया जाए।

5. English का शौक होना

कुछ लोगों को फेसबुक पर English लिखने का शौक होता है। भई ये शौक बुरा भी नहीं है, पर जरा spellings पर तो ध्यान दिया कीजिए। किसी ने एक बार फेसबुक पर लिखा था कि 'treveling to new world’. शौक तो अच्छा है लेकिन थोड़ा spellings पर ध्यान दिया जाए तो अच्छा होगा। इससे आपकी 'treveling' भी अच्छी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.