Move to Jagran APP

यूट्यूब पिक्चर-इन-पिक्चर मोड जल्द सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होगा रोलआउट

अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए यूट्यूब जल्द ही एक नया फीचर रोलआउट करने जा रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 05:30 PM (IST)
यूट्यूब पिक्चर-इन-पिक्चर मोड जल्द सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होगा रोलआउट
यूट्यूब पिक्चर-इन-पिक्चर मोड जल्द सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होगा रोलआउट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट यूट्यूब जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को पिक्चर-इन पिक्चर मोड फीचर उपलब्ध करा देगा। इस फीचर को यूट्यूब रेड सब्सक्राइबर्स के बाद सबसे पहले पिछले साल नवंबर में एंड्रॉयड 8.0 ऑरियो यूजर्स के लिए पेश किया गया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब कंपनी इसे नॉन रेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी रोलआउट करने जा रही है।

loksabha election banner

क्या है यूट्यब पिक्चर इन पिक्चर मोड:

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में यूजर्स यूट्यूब वीडियो को स्प्लिट करके स्क्रीन पर किसी भी जगह ले जा सकते हैं।उसके बाद यूजर्स अपने स्मार्टफोन में कोई और भी काम कर सकते हैं और साथ में यूट्यूब पर वीडियो भी देख पाएंगे।

नॉन-रेड सब्सक्राइबर्स भी कर पाएंगे इस्तेमाल:

कंपनी ने पहले इस फीचर को केवल यूट्यूब रेड सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया था। इस सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 9.99 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 670 रुपये प्रति महीने खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन नॉन रेड सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को किसी तरह की पेमेंट या शुल्क देने की जरुरत नहीं है।

नए फीचर देने की बात हो तो फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टग्राम भी पीछे नहीं है। कंपनी ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए वीडियो चैट फीचर जारी कर दिया गया है। इंस्टाग्राम ने सबसे पहले फेसबुक F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में इस फीचर को पेश किया था।

जानें वीडियो चैट फीचर के बारे में:

वीडियो चैट शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम डायरेक्ट पर जाना होगा जो कि एप के बिल्कुल ऊपर दाई ओर पेपर एयरप्लेन के आइकन में नजर आता है। इसके बाद किसी दोस्त या फिर ग्रुप (जिसमें तीन दोस्त हों) के मैसेज को ओपन करें और फिर स्क्रीन के ऊपर दाएं कॉर्नर पर बने न्यू ब्लू कैमरा आइकन पर टैप करें। इसके बाद आपके दोस्त को एक कॉल जाएगा और फिर वह जवाब देने के लिए चैट में शामिल हो सकता है। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

अब इंस्टाग्राम पर भी करें Video Chat, जानें कैसे काम करता है यह फीचर

यह भी पढ़ें:

इन 5 स्मार्टफोन्स की तकनीक हैरान कर देंगी आपको, जानें ऐसा क्या है खास

इन 5 एप्स की मदद से महीने भर में घटाएं 4 किलो वजन

10 हजार से कम कीमत में खरीदें ये 5 पावरफुल स्मार्टफोन, जानें फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.