नई दिल्ली(टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE ने अपना नया स्मार्टफोन नूबिया N3 लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत के बारे में अभी खुलासा होना बाकी है। चीन में इस फोन की बिक्री 24 मार्च से शुरू होगी। भारत में इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर कुछ कहा तो नहीं गया है। लेकिन उम्मीद है की कंपनी जल्द ही एन सीरीज के दो स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च करेगी। यह फोन ब्लैक, गोल्ड और रेड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। यह फोन शाओमी रेडमी 5 प्लस को टक्कर दे सकता है।

फोन की स्पेसिफिकेशन्स: गिजचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर कार्य करता है। फोन में 5.99 इंच का आईपीएस फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन एक आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है।

कैमरा: हैंडसेट में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर कैमरा डिटेल्स को लेकर अभी स्पेसिफिकेशन्स साफ नहीं है। इसके फ्रंट पैनल पर 16MP का सेंसर दिया गया है।

बैटरी: इसके सबसे बड़ी खासियत इसकी 5000 mAh की पावरफुल बैटरी है। यह फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। स्मार्टफोन से जुडी पूरी जनकारी आना अभी बाकि है।

मौजूदा डिटेल्स के अनुसार यह फोन शाओमी रेडमी 5 प्लस को टक्कर दे सकता है:

रेडमी 5 प्लस की डिटेल्स:

कीमत: रेडमी 5 प्लस के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन यानी करीब 9,700 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 1,299 चीनी युआन यानी करीब 12,700 रुपये है।

स्पेसिफिकेशन्स: रेडमी 5 प्लस में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2160 है। फोन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस हैं। रेडमी 5 प्लस को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। रेडमी 5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो 1.25-माइक्रो पिक्सल सेंसर और फ्लैश से लैस है। वहीं, सॉफ्ट-लाइट सेल्फी फ्लैश मॉड्यूल से लैस 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

फेसबुक मैसेंजर लाइट पर भी आया वीडियो कॉलिंग फीचर, कम होगी रैम और डाटा की खपत

फोन चलाना अब और होगा आसान, बस जान लें इन शॉर्टकट्स के बारे में

DSLR जैसी फोटो क्वालिटी दे रहे हैं ये स्मार्टफोन्स, जानें खास फीचर्स

By Sakshi Pandya