नई दिल्ली, अजय वर्मा। ZOOOK दिग्गज ऑडियो कंपनियों में से एक है। जूक ने कुछ समय पहले अपना शानदार गेमिंग माउस भारतीय बाजार में उतारा था, जिसका नाम ZOOOK TERMINATOR है। यह वायरलेस गेमिंग माउस DPI बटन, शानदार एलईडी लाइट और ऑटो-स्लीपिंग मोड से लैस है। इसके अलावा ZOOOK TERMINATOR में पावरफुल बैटरी दी गई है। वहीं, इस माउस का मुकाबला Logitech और Zebronics जैसी कंपनियों के डिवाइस होगा। जूक TERMINATOR गेमिंग माउस को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या वाकई यह माउस 3,000 रुपये से कम कीमत में खरीदने लायक है या नहीं...

ZOOOK TERMINATOR गेमिंग माउस की बॉडी और डिजाइन

ZOOOK TERMINATOR गेमिंग माउस का डिजाइन स्पोर्टी है। इस माउस की बॉडी में ABS प्लास्टिक, लेदर कॉलर और रबर का इस्तेमाल किया गया है। इससे अच्छी ग्रिपिंग बनती है और इसे आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है। इसके अलावा आपको इसमें स्किन फ्रेंडली रबर स्क्रॉल व्हील और एक बॉल मिलेगी। इस माउस के रबर व्हील की खासियत है कि लंबे समय तक इसका उपयोग करने पर भी रबर उंगलियों पर निशान नहीं छोड़ता है। वहीं, इस माउस वजन हल्का है और साइज कॉम्पैक्ट है।

गेमिंग माउस में मिलेगा लाइट बटन

जूक का शानदार ZOOOK TERMINATOR गेमिंग माउस लाइट बटन से लैस है। इसके जरिए आप माउस में मौजूद 7 एलईडी बैकलाइट को एक्टिवेट कर सकते हैं। इन लाइट को एक रंग में सेट नहीं किया जा सकता है। लेकिन हमने माउस इस्तेमाल करने के दौरान यह देखा है कि लाइट ऑन होने पर इसकी बैटरी तेजी से खत्म होती है। इस खामी के बावजूद ये एलईडी लाइट आपको शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करेंगी। इसके अलावा आपको माउस के नीचे ऑन-ऑफ और राइट साइड में गेमिंग बटन मिलेंगे। 

ZOOOK TERMINATOR गेमिंग माउस की परफॉर्मेंस

जूक का TERMINATOR गेमिंग माउस परफॉर्मेंस के मामले में जबरदस्त है। यह माउस इतना स्मूथ है कि इसे किसी भी प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें DPI बटन दिया गया है। आप इसके जरिए माउस की मूविंग स्पीड को एडजस्ट कर सकते हैं। रिव्यू के दौरान यह माउस एक बार भी डिसकनेक्ट नहीं हुआ है।      

मिलेगी 600mAh की बैटरी

ZOOOK TERMINATOR गेमिंग माउस में 600mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इस माउस की बैटरी को फुल चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है। यह माउस सिंगल चार्ज में पूरे 2.5 दिन तक काम करता है। वहीं, माउस की बैटरी को यूएसबी केबल के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। बैटरी फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें मल्टी स्टेज एनर्जी सेविंग मोड के साथ ऑटो स्लीपिंग मोड मिलेगा। ऑटो स्लीपिंग मोड की खूबी है कि माउस 10 मिनट तक न इस्तेमाल होने पर स्लीपिंग मोड में चला जाता है।

रिव्यू का निष्कर्ष

आपको गेम खेलने का शौक है और आप अपने लिए शानदार गेमिंग माउस तलाश रहे हैं, तो जूक का TERMINATOR गेमिंग माउस आपकी पहली पसंद बन सकता है। 2,995 रुपये की कीमत पर इस गेमिंग माउस को खरीदना फायदे का सौदा है। इसमें आपको 7 अलग-अलग रंग की एलईडी लाइट के साथ-साथ दमदार बैटरी और ऑटो-स्लीपिंग मोड जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। हालांकि, आम यूसेज के लिए इस माउस को खरीदना समझदारी नहीं है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप