नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi 7A को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Redmi 6A के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया गया है। ये दोनों स्मार्टफोन्स Rs 5,999 की कीमत में उपलब्ध है। Redmi 7A को पिछले वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा बेहतर और दमदार बनाया गया है। Redmi 7A में Redmi 6A के मुकाबले कैमरे और हार्डवेयर को अपग्रेड किया गया है। इस नए वेरिएंट में अपने पिछले वेरिएंट के मुकाबले क्या बदलाव किए गए हैं, आइए जानते हैं।

प्रोसेसर

Redmi 7A में जो बड़ा बदलाव देखने को मिला है, वो है इसका प्रोसेसर। Redmi 7A में 2.0 गीगाहर्ट्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। Redmi 6A के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हेलियो A22 प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर में अपग्रेड की वजह से Redmi 7A में यूजर्स को Redmi 6A के मुकाबले बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा। मल्टी टास्किंग के लिए बजट रेंज में यह एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

कैमरा

प्रोसेसर के अलावा Redmi 7A के कैमरे को भी अपग्रेड किया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 486 रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। इस सेंसर का इस्तेमाल Mi A2 में भी किया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Redmi 6A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें भी 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

बैटरी

Redmi 7A की बैटरी को भी अपग्रेड किया गया है, इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जबकि, Redmi 6A की बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बैटरी अपग्रेड होने की वजह से यूजर्स को लंबा बैटरी बैकअप मिलता है।

इन फीचर्स के अलावा दोनों ही स्मार्टफोन्स में ज्यादा बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलता है। हालांकि, Redmi 7A का डिजाइन Redmi 6A के मुकाबले थोड़ा बेहतर है। इसके बॉडी की बनावट पिछले वेरिएंट के मुकाबले बेहतर है। Redmi 7A में फेस अनलॉक फीचर, डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट, माइक्रो यूएसबी चार्जिंग जैक, MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन दो वेरिएंट्स 2GB+16GB और 2GB+32GB में उपलब्ध है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 5,999 है। Redmi 6 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप