Move to Jagran APP

शाओमी रेडमी 5A से लेकर हुवावे पी20 प्रो तक, जानें आपके लिए कौन बेहतर फोन

अपने बजट के अनुसार इनमें से कोई एक स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 12:17 PM (IST)
शाओमी रेडमी 5A से लेकर हुवावे पी20 प्रो तक, जानें आपके लिए कौन बेहतर फोन
शाओमी रेडमी 5A से लेकर हुवावे पी20 प्रो तक, जानें आपके लिए कौन बेहतर फोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। जब बाजार में कई सारे ऑप्शन्स मौजूद हो तो एक अच्छे स्मार्टफोन का चुनाव करना कभी-कभी हमारे लिए मुश्किल हो जाता है। आपकी इसी दुविधा को समाप्त करने के लिए आज हम लेकर आए हैं हाल ही में लॉन्च हुए 4 स्मार्टफोन्स की जानकारी जो आपको आपके बजट के अनुसार एक अच्छे स्मार्टफोन के चुनाव में आपकी मदद कर सकती है। 

loksabha election banner

शाअोमी रेडमी 5A: यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जो ग्राहकों के लिए कम कीमत में अच्छे हार्डवेयर फीचर्स के साथ उपलब्ध है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी के अलावा जबरदस्त कैमरा भी दिया गया है। शाओमी के इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है साथ में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर भी दिया गया है। ये स्मार्टफोन एक और वेरिएंट 3GB रैम और 32GB मेमोरी में भी उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन के 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है वहीं इसके 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है।

आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1: इस स्मार्टफोन का मुकाबला मिड रेंज के स्मार्टफोन्स रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो से होने वाला है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा डीएसएलआर फीचर्स के साथ उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 636 एसओसी प्रोसेसर भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये है जो रेडमी नोट 5 प्रो से 4,000 रुपये कम है।

हुवावे पी20 लाइट: अगर आप मिड और हाई रेंज के बीच में कोई स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो हुवावे पी20 लाइट आपके लिए एक आसान विकल्प हो सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये है। ये एंड्रॉयड ओरियो 8.0 के साथ ही ईएमयूआई 8.0 ओएस पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.84-इंच का फुल व्यू फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन हाईसिलिकॉन किरीन 659 एसओसी प्रोसेसर पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर रियर कैमरा दिया गया है साथ ही सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

हुवावे पी20 प्रो: अगर आप हाई रेंज के साथ-साथ यूनिक फीचर्स वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो ये स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस स्मार्टफोन में 6.1-इंच का बेजल लेस फुल व्यू ओएलइडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर हाईसिलिकॉन किरीन 970 एसओसी प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें ट्रिपल रिअर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो 8 मेगापिक्सल का 3x ऑप्टिकल जूम, 40 मेगापिक्सल के RGB सेंसर के अलावा 20 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर से लैस होगा। वहीं इसके फ्रंट में 24.8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 6GB रैम के साथ 128GB की अनएक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्मार्टफोन की कीमत 64,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

हुआवे पी20 प्रो और पी20 लाइट की ओपन सेल अमेजन पर शुरू, जानें फीचर्स

हुवावे P20 सीरीज, नोकिया और जिओनी समेत ये स्मार्टफोन्स हुए अप्रैल में लॉन्च

लॉन्च से ठीक पहले Nokia X6 के फीचर्स हुए लीक, Xiaomi Redmi S2 की नई जानकारी आई सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.