नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने रेडमी 4 हैंडसेड लॉन्च किया है। इस फोन को जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो इस प्राइस सेगमेंट के स्मार्टफोन्स में नहीं दिए जाते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि अगर यूजर 10,000 रुपये की कीमत तक का फोन खरीदना चाहते हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन साबित होगा। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि रेडमी 3एस भारत के ऑनलाइन मार्किट में नंबर वन फोन रहा और हमारा ऐसा मानना है कि यह फोन उस ट्रेंड को आगे लेकर जाएगा। आपको बता दें कि रेडमी 3एस 9 महीनों के अंदर ही भारत में ऑनलाइन सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन चुका है। शाओमी ने 40 लाख से ज्यादा रेडमी 3S और रेडमी 3S प्राइम स्मार्टफोन बेचे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि रेडमी 4 हैंडसेट 3एस की सफलता के बराबर पहुंच पाएगा या उससे आगे निकल जाएगा।

शाओमी रेडमी 4 है Overall package:

अगर बजट सेगमेंट की बात की जाए तो स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां स्पेसिफीकेशन्स और फीचर्स को दमदार बनाने के चलते डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी की अनदेखी कर देती हैं। लेकिन  रेडमी 4 को हर तरह से बेस्ट कहा जा सकता है। यूनिबॉडी मेटल डिजाइन, कर्व्ड एज और नए लुक के साथ यह स्मार्टफोन एक प्रीमियम लुक देता है। वहीं, 5 इंच डिस्प्ले एक कॉम्पैक्ट डिजाइन है जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। जबकि कंपनी ने रेडमी 3एस को लोकप्रिय बनाने वाले सभी फीचर्स को इस फोन में बरकरार रखा गया है। हालांकि, कुछ बदलाव जरुर किए गए हैं। इन बदलावों में प्रोसेसर शामिल है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है। यह नया चिपसेट LTE मॉडम को बेहतर बनाता है।

रेडमी 4 की कीमत भी है कम:

अगर कीमत की बात की जाए तो रेडमी 4 का 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 6,999 रुपये में उपलब्ध होगा। बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन्स के मुकाबले कंपनी ने इस फोन में ज्यादा और दमदार फीचर्स दिए हैं। हालांकि, अगर यूजर का बजट ज्यादा है तो शाओमी के पास और भी कई ऑप्शन्स हैं। इस फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 8,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। जबकि 4 जीबी रैम औऱ 64 जीबी वेरिएंट 10,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी के भारत के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने बताया कि कंपनी नए स्मार्टफोन की ज्यादा से ज्यादा यूनिट्स उपलब्ध कराने पर काम कर रही थी। इस फोन की बिक्री 23 मई को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया और कंपनी का आधिकारिक वेबसाइट mi.com पर की जाएगी। वहीं, इसे बेंगलुरु में स्थित Mi Home store में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

आईफोन 7 पर अमेजन इंडिया दे रहा 20000 रुपये का धमाकेदार ऑफर

Ransomware अटैक ने ग्लोबल वर्ल्ड का दिखाया डार्क साइड, क्या हैं कारगर उपाय

शाओमी नोट 4 को बताया अपने सेगमेंट का बेस्ट फोन, नंबर वन बने रहने का कंपनी ने किया दावा
 

Posted By: Shilpa Srivastava