Move to Jagran APP

इन 5 मायनों में सैमसंग गैलेक्सी S8 जैसा ही है गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन

बैटरी, डिस्प्ले, डिजाइन, वायरलेस चार्जिंग और कीमत के मायने में सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस9 दोनों ही एक जैसे हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 07:20 AM (IST)
इन 5 मायनों में सैमसंग गैलेक्सी S8 जैसा ही है गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन
इन 5 मायनों में सैमसंग गैलेक्सी S8 जैसा ही है गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हाल ही में स्पेन की राजधानी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने अपने गैलेक्सी एस9 सीरीज के दो नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया। सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9 प्लस के लॉन्च होने के बाद ही इन स्मार्टफोन्स की तुलना दूसरे बड़े ब्रांड्स से होने लगी। हम सैमसंग गैलेक्सी एस9 की तुलना दूसरे ब्रांड्स से नहीं बल्कि सैमसंग के ही गैलेक्सी सीरीज के एस8 फोन से करने जा रहे हैं। इस तुलना के बाद आपको पता चलेगा कि क्यों गैलेक्सी एस9 कई मायनों में बस गैलेक्सी एस 8 का दूसरा रूप भर है।

prime article banner

कीमत- अगर आप गैलेक्सी एस सीरीज के किसी भी फोन को खरीदना चाहते हैं, तो गैलेक्सी एस9 कीमत के आधार पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस8 के मुकाबले थोड़ा सस्ता है। गैलेक्सी एस9 फोन की शुरूआत 46,778 रुपये से हो रही है. जबकि गैलेक्सी एस8 की शुरुआत 49,278 रुपये से है।

डिजाइन- गैलेक्सी एस9 और एस8 के डिजाइन में कोई भी बड़ा अंतर नहीं है। दोनों ही फोन के बैक में रिफ्लेक्टिव ग्लास दिया गया है, साथ ही एज पर एल्युमिनियम स्ट्रिप दी गई है। दोनों ही डिवाइस के रियर में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। हालांकि सैमसंग एस9 ने अपने सेंसर को कैमरे के बगल में करने के बजाए बगल में स्विफ्ट कर दिया है, जो ज्यादा आरामदायक है। दोनों फोन के भार में जरा सा अंतर है। गैलेक्सी एस 9 का वजन 163

ग्राम है, जबकि एस 8(155 ग्राम) इससे थोड़ा हल्का है। पिछले साल के फोन के मुकाबले गैलेक्सी एस9 थोड़ा सा छोटा और थोड़ा सा चौड़ा है।

डिस्प्ले और रेजोल्यूशन- दोनों ही फोन के रेजोल्यूशन और डिस्प्ले साइज में कोई भी अंतर नहीं है। गैलेक्सी एस 8 की तरह ही गैलेक्सी एस9 में 5.8 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। दोनों ही फोन का एस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है। विजुअल एक्सपीरियंस की बात करें तो आपको दोनों ही फोन में कोई अंतर पता नहीं चलेगा।

वायरलेस चार्जिंग- गैलेक्सी एस8 और एस 9 दोनों ही फोन वायरलेस चार्जिंग को स्पोर्ट करते हैं। दोनों ही फोन वायर और बिना वायर के तेजी से चार्ज होते हैं। हालांकि कि कंपनी की तरफ से फोन में वायरलेस चार्जर फोन के साथ नहीं मिलता है।

बैटरी- सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस9 में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो एस8 में 20 घंटे का टॉक टाइम मिलता है, जबकि एस 9 में 22 घंटे का टॉकटाइम मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

विदेश में घूमना नहीं पड़ेगा महंगा, इन जगहों पर मिलेंगे फ्लाइट के सस्ते टिकट

शाओमी ने अपनी 2 नए स्मार्ट टीवी को भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Huawei Mate SE Vs Xiaomi Redmi Note 5 Pro: फीचर्स से लेकर कीमत तक, जानें कौन बेहतर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.