Move to Jagran APP

मोटो ई सेकेंड जनरेशन, जियाओमी रेडमी 2 में कौन है बेहतर जानिए

जियाओमी का रेडमी 2 भारतीय मार्केट में लॉन्च हो चुका है। ये फोन 24 मार्च को पहली बार बिक्री के लिए आएगा। तो वहीं मोटोरोला कंपनी का मोटो E सेकंड जनरेशन फोन भी भारत में लॉन्च हो गया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के पहले वेरिएंट्स भारत में बहुत लोकप्रिय

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2015 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2015 01:37 PM (IST)
मोटो ई सेकेंड जनरेशन, जियाओमी रेडमी 2 में कौन है बेहतर जानिए

जियाओमी का रेडमी 2 भारतीय मार्केट में लॉन्च हो चुका है। ये फोन 24 मार्च को पहली बार बिक्री के लिए आएगा। तो वहीं मोटोरोला कंपनी का मोटो ई सेकंड जनरेशन फोन भी भारत में लॉन्च हो गया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के पहले वेरिएंट्स भारत में बहुत लोकप्रिय रहे। इस बार दोनों नए डिवाइसेस एक ही कीमत में लॉन्च किए गए हैं।

loksabha election banner

मोटो ई सेकंड जनरेशन और जियाओमी रेडमी 2 दोनों एक दूसरे के कड़े प्रतिद्वंदी हैं। दोनों कीमत में एक जैसे हैं और फीचर्स भी काफी कुछ मिलते हैं, लेकिन इनमें से कौन सा बेहतर है? कौन सा फोन किस फीचर के मामले में बेहतर है ये हम बताने जा रहे हैं अपने इस तुलना में।


डिस्प्ले के मामले में ऑन पेपर स्पेसिफिकेशन को देखें तो जियाओमी रेडमी 2 ज्यादा बेहतर फोन नजर आएगा। इस फोन में एचडी क्वालिटी मिलेगी साथ ही मोटो ई सेकंड जनरेशन से बड़ी स्क्रीन भी है। रेडमी 1S में भी डिस्प्ले क्वालिटी और कलर काफी बेहतर थे अब रेडमी 2 में भी उसी तरह का वाइब्रेंट डिस्प्ले मिलता है।

दूसरी तरफ अगर मोटो ई सेकेंड जनरेशन को देखा जाए तो स्क्रीन साइज पिछले वेरिएंट से भले ही बड़ा है, लेकिन स्पेसिफिकेशन के मामले में ये जियाओमी रेडमी 2 से थोड़ा पीछे है। हालांकि, स्क्रीन प्रोटेक्शन में मोटो ई ज्यादा बेहतर है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है जो स्क्रीन को मजबूती देगा साथ ही ऑलियोफोबिक कोटिंग है जो स्क्रीन पर फिंगरप्रिंट और कोई अन्य निशान नहीं लगने देगी।


अब इनका कम्पैरिजन करते हैं इन दोनों फोन्स में खास क्या है-
बात करें स्क्रीन की तो मोटो ई में 4.5 इंच की स्क्रीन है तो नहीं जियाओमी रेडमी 2 में 4.7 इंच की स्क्रीन है।

डिस्प्ले क्वालिटी वाइज अगर देखा जाए तो मोटो ई में एचडी से कम की क्वालिटी है तो वहीं जियाओमी रेडमी 2 में एचडी क्वालिटी है।

सुरक्षा के लिहाज से मोटो ई सेकेंड जनरेशन जियाओमी रे़डमी 2 से थोड़ा सा आगे है मोटो E में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और ऑलियोफोबिक कोटिंग है तो वहीं जियाओमी रे़डमी 2 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 2 प्रोटेक्शन ही है।

यह भी पढ़ें- एंड्रायड व आइओएस प्लेटफार्म पर आ रहा माइक्रोसॉफ्ट का ‘कोर्टाना’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.