Move to Jagran APP

Jio और Airtel से मुकाबले के लिए Vodafone ने उतारे दो प्लान, मिलेगा दोगुना फायदा

वोडाफोन ने रेड पोस्टपेड प्लान्स में किए बदलाव, 75GB डाटा समेत फ्री अमेजन प्राइम और बहुत कुछ

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 05:54 PM (IST)
Jio और Airtel से मुकाबले के लिए Vodafone ने उतारे दो प्लान, मिलेगा दोगुना फायदा
Jio और Airtel से मुकाबले के लिए Vodafone ने उतारे दो प्लान, मिलेगा दोगुना फायदा

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन इंडिया के बीच जारी प्रीपेड वॉर में यूजर्स को काफी फायदा हो रहा है। इस कड़ी में वोडाफोन ने एरयटेल और जियो से मुकाबले के लिए अपने दो पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव किए हैं। वोडाफोन ने जिन 2 रेड पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव किए हैं उनमें 399 रुपये और 499 रुपये वाले पैक शामिल हैं।

prime article banner

Vodafone RED Basic 399: इस प्लान में अब यूजर्स को 40 जीबी डाटा मिलेगा। इससे पहले कंपनी की तरफ से 20 जीबी डाटा मिल रहा था। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स रोज 100 एसएमएस कर सकेंगे। इसके साथ यूजर्स को एक साल का वोडाफोन प्ले और अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। 40जीबी से कम डाटा इस्तेमाल करने पर बाकी का बचा डाटा अगले महीने के डाटा पैक में जुड़ जाएगा। यहां ध्यान देना जरूरी है कि आप 200 जीबी तक का ही डाटा स्टोर कर सकते हैं।

Vodafone RED Basic 499: इस प्लान में अब यूजर्स को 75 जीबी डाटा मिलेगा। इससे पहले कंपनी की तरफ से 40 जीबी डाटा मिल रहा था। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स रोज 100 एसएमएस कर सकेंगे। इसके साथ यूजर्स को एक साल का वोडाफोन प्ले और अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। 40जीबी से कम डाटा इस्तेमाल करने पर बाकी का बचा डाटा अगले महीने के डाटा पैक में जुड़ जाएगा। यहां ध्यान देना जरूरी है कि आप 200 जीबी तक का ही डाटा स्टोर कर सकते हैं।

इन कंपनियों से होगा मुकाबला

रिलायंस जियो

जियो 199 रुपये प्लान: जियो का 199 रुपये का प्लान बाजार में सबसे सस्ता ‘जीरो टच’ पोस्टपेड प्लान है। इस प्लान में आपको वॉयस, इंटरनेट, एसएमएस और इंटरनेशनल कॉलिंग प्री-एक्टिवेटेड मिलती हैं। इस प्लान में यूजर्स को कुल 25 जीबी का हाई स्पीड डाटा मिलता है। इसके बाद डाटा की स्पीड की घटकर 20/जीबी हो जाती है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिलती है। साथ ही फ्री रोमिंग की भी सुविधा इस प्लान में शामिल है। बात करें इंटरनेशनल कॉलिंग की तो इसकी शुरुआत 50 पैसे प्रति मिनट से होती है। इस प्लान में यूजर्स को माय जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल

एयरटेल 399 रुपये प्लान: एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 20 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक स्ट्रिमिंग प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल 499 रुपये प्लान: एयरटेल के 499 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 40 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ आपको अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें:

Gmail पर भेजा हुआ ई-मेल अपने आप हो जाएगा डिलीट, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

10000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं, फेस अनलॉक फीचर वाले ये 5 स्मार्टफोन

International yoga day: इन 5 एप्स की मदद से फ्री में सीखें 500 से भी ज्यादा योग आसान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.