नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम ऑपरेटर्स के बीच चल रहे प्राइस वार के बीच आज हम आपको देश की तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों के बजट प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको ज्यादा बेनिफिट्स का लाभ मिलता है। इन कंपनियों के ये प्लान्स 150 रुपये से कम कीमत के हैं। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बारे में

वोडाफोन 81-92 रुपये के बीच का प्लान

वोडाफोन-आइडिया के इन सस्ते प्लान्स में आपको ज्यादा डाटा बेनिफिट्स के साथ कॉलिंग की भी सुविधा दी जाती है। सबसे पहले बात करते हैं वोडाफोन के 35 रुपये वाले प्लान की। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही, इसमें 26 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जा रहा है। इसमें 100 एमबी डाटा के अलावा 2.5 पैसा प्रति मिनट की दर से वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इसके बाद बात करते हैं वोडाफोन के 46 रुपये वाले प्लान की। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा का लाभ 28 दिनों के लिए मिलता है। अगर, आप 35 रुपये और 46 रुपये के प्लान को मिला लेते हैं तो आपको कॉल्स और डाटा दोनों का बेनिफिट महज 81 रुपये की खर्च में मिलता है।

वहीं, वोडाफोन के 65 रुपये के प्लान में आपको 55 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में आपको 1 पैसा प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही आपको 200 एमबी डाटा का बेनिफिट भी दिया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान को आप 27 रुपये वाले प्लान के साथ क्लब कर सकते हैं। इसमें आपको 500 एमबी डाटा का लाभ मिलता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस तरह से 91 रुपये खर्च करने पर आपको कॉल्स और डाटा का भी लाभ मिलता है।

एयरटेल 65-113 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन की तरह ही एयरटेल के 35 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही, इसमें 26.66 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जा रहा है। इसमें 100 एमबी डाटा के अलावा 2.5 पैसा प्रति मिनट की दर से वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इसके बाद बात करते हैं एयरटेल के 98 रुपये वाले प्लान की, इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डाटा का लाभ मिलता है।

इस प्लान के अलावा एयरटेल 95 रुपये का एक प्लान ऑफर कर रहा है इस प्लान में यूजर्स को 95 रुपये का टॉक टाइम दिया जाता है। साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में आपको 500 एमबी डाटा का भी लाभ दिया जाता है। आप 35 रुपये के प्लान के साथ या तो 98 रुपये का या फिर 95 रुपये का प्लान कल्ब कर सकते हैं। इसमें आपको डाटा और कॉलिंग दोनों का लाभ मिलता है।

रिलायंस जियो 49-98 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के प्लान्स की बात करें तो 49 और 98 रुपये वाले प्लान्स केवल जियोफोन यूजर्स के लिए ही हैं। 49 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। वहीं, 98 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है साथ ही प्रतिदिन 500 एमबी डाटा का भी लाभ मिलता है। इस तरह कुल मिलाकर 14 जीबी डाटा का लाभ यूजर्स को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

कॉल ड्रॉप टेस्ट में Jio रही अव्वल, बाकी टेलिकॉम कंपनियां हुई फेल, BSNL की हालत सबसे खराब

FB Messenger को मिला Whatapp का बड़ा अपडेट, भेजे गए मैसेज को इस तरह करें डिलीट

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट आज दोपहर 2 बजे से होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Posted By: Harshit Harsh