नई दिल्ली, रेनू यादव। Vingajoy ने अभी तक बाजार में कई गैजेट एक्सेसरीज लाॅन्च की हैं और उन्हीं में से एक है ‘Power Booster VB-005’ पावर बैंक। इस पावर बैंक को 20,000mAh की बैटरी क्षमता के साथ लाॅन्च किया गया है। यानि इसे एक बार चार्ज करने के बाद आप कई बार अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस को खासतौर पर ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया गया है जो कि ज्यादातर ट्रैवल करते हैं और इस दौरान उन्हें स्मार्टफोन की बैटरी डिस्चार्ज होने का सामना करना पड़ता है। लाॅन्च के बाद हमें 20,000mAh बैटरी वाले इस पावर बैंक का रिव्यू करने का मौका मिला और रिव्यू के दौरान हमने जाना कि सिंगल चार्ज में यह कितनी देर आपका साथ दे सकता है। इस रिव्यू में पावर बैंक के डिजाइन से लेकर परफाॅर्मेंस तक के बारे में डिटेल से बताया गया है। 

Power Booster VB-005: कीमत और उपलब्धता

रिव्यू से पहले इसकी कीमत के बारे में जानना बेहद जरूरी है तभी आप यह फैसला कर सकेंगे कि यह डिवाइस आपके बजट में है या नहीं। इस पावर बैंक की कीमत 2,999 रुपये है और आप इसे सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में देशभर के लीडिंग रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं। तो चलिए अब बात करते हैं कि परफाॅर्मेंस के मामले यह पावर बैंक आपकी उम्मीदों पर कितना खरा उतरेगा।

Power Booster VB-005: काॅम्पेक्ट डिजाइन है बेहद खास

इस पावर बैंक के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन बेहद ही काॅम्पेक्ट है और इसे आराम से हाथ या पाॅकेट में रखा जा सकता है। लेकिन बैटरी क्षमता अधिक होने के कारण इसका वजन थोड़ा ज्यादा है और ऐसे में आप बहुत देर तक इसे पाॅकेट में नहीं रख पाएंगे। हमने ट्रैवल के दौरान इसका उपयोग किया और कोशिश की ज्यादातर समय तक इसे बैग में रखकर ही इस्तेमाल किया जाए। डिजाइन दिखने में काफी सिंपल है। इसमे टाॅप पर एलईडी इंडीकेटर दिया गया है जो कि बताएगा कि आपका डिवाइस कितना चार्ज हुआ है। वहीं कंपनी का लोगो भी मौजूद है। इसमें ड्यूल यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। यानि आप एक समय में एक साथ दो डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। 

Power Booster VB-005: चार्जिंग परफाॅर्मेंस है शानदार

जब आप ट्रैवल पर जाते हैं कुछ जगहों पर चार्जिंग की समस्या का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस पावर बैंक के साथ होने से आपको इस प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप ट्रैवल पर जाने से पहलेे इसे चार्ज कर लें। रिव्यू के दौरान मुझे ट्रैवलिंग का मौका मिला और मैंने चार्जर की बजाय इस पावर बैंक से ही अपने स्मार्टफोन को चार्ज किया। अच्छी बात यह है कि दो दिन के ट्रिप में मुझे इस पावर बैंक को एक बार फुल चार्ज करने की जरूरत पड़ी। ऐसे में मैं कह सकती है कि यह पावर बैंक आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगा। सबसे अच्छी बात है कि इसमें ड्यूल यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। जिसका मतलब है कि आप एक साथ दो स्मार्टफोन चार्ज कर सकते हैं। इतना ही नहीं यह पावर बैंक स्मार्टफोन के अलावा हेडफोन और टैबलेट्स को भी चार्ज करने में सक्षम है। 

Power Booster VB-005: निष्कर्ष

कुल मिलाकर कहें तो इस पावर बैंक के साथ मेरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा। कीमत के मामले में आपको यह थोड़ा महंगा लग सकता है लेकिन 20,000mAh बैटरी देखते हुए कीमत ज्यादा नहीं हैं। डिजाइन से लेकर चार्जिंग तक यह हर मामले में संतुष्ट करने वाला डिवाइस है। तो अगर आप पावर बैंक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह एक बेस्ट विकल्प हो सकता है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप