Move to Jagran APP

पीसी नहीं अब अपने स्मार्टफोन पर करें वीडियो एडिट, इन 5 एप्स को करें डाउनलोड

इन एप्स की मदद से यूजर अपने वीडियो को प्रोफेशनली एडिट कर सकते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 07:37 AM (IST)
पीसी नहीं अब अपने स्मार्टफोन पर करें वीडियो एडिट, इन 5 एप्स को करें डाउनलोड
पीसी नहीं अब अपने स्मार्टफोन पर करें वीडियो एडिट, इन 5 एप्स को करें डाउनलोड

नई दिल्ली(टेक)। वीडियो एडिटिंग की बात जब भी आती है तो हमारे दिमाग में पीसी या लैपटॉप आने लगते हैं। वीडियो एडिटिंग को लेकर यूजर्स के दिमाग में हमेशा एक बात रहती है कि जितना बड़ा स्क्रीन और तेज प्रोसेसर हो, उतना ही एडिटिंग के लिए अच्छा रहता है। लेकिन अब ये धारणा खत्म होने लगी है। स्मार्टफोन और एप्स में हो रहे मॉडिफिकेशन की वजह से अब फोन में एडिटिंग करना और आसान हो गया है। हम आपको ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप वीडियो को आसानी से अपने फोन में एडिट कर सकते हैं। डालते हैं इन एप्स पर एक नजर,

loksabha election banner

Adobe Premier Clip: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 3.9 स्टार मिला है। एप को 34 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 55 एमबी है।

फीचर्स

एप में आपको Adobe के वही फीचर्स मिलेंगे जो पीसी वर्जन में मिलते हैं। एप में मोशन एडिटिंग, टेक्स्ट एडिटिंग के साथ कई इफेक्ट फीचर्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने वीडियो को प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हैं।

PowerDirector Video Editor: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 4.5 स्टार मिला है। एप को 6 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 38 एमबी है।

फीचर्स

एप में आपको ऐसे कई इफेक्ट्स मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपने वीडियो को एडिट कर के शानदार बना सकते हैं। वीडियो में म्यूजिक चेंज करने से लेकर ऑडियो की स्ट्रेंथ तक को आप आसानी से बढ़ा सकते हैं।

KineMaster- Pro Video Editor: एप को प्ले स्टोर पर 1 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 4.4 स्टार मिला है, जिसे 8 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 25 एमबी है।

फीचर्स

एप में मल्टीट्रैक ऑडियो से लेकर 3D इफेक्ट्स तक के फीचर्स दिए गए हैं। एप को इस्तेमाल करना काफी आसान है।

Movie Maker Filmmaker: एप को 50 लाख से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 4.5 स्टार मिला है, जिसे 1 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 36 एमबी है।

फीचर्स

एप में वीडियो को ट्रिम, क्रॉप करने से लेकर उसमें कई इफेक्ट्स को डालने के फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

कहीं आपके स्मार्टफोन की जानकारी तो नहीं हो रही चोरी, तुरंत अपनाएं ये तरीके

फेसबुक से डाउनलोड करने अपना सारा डाटा, ये हैं 10 आसान तरीकें

व्हॉट्सएप के इन 8 फीचर्स के बारे में कितना जानते हैं आप, आएंगे बड़े काम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.