नई दिल्ली(टेक डेस्क)। स्मार्टफोन्स ने तकनीक की सारी परिभाषाएं बदल दी हैं। फोन अब सिर्फ बात करने के लिए नहीं बल्कि घर से लेकर ऑफिस तक के सारे कामों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। बैंकिंग से जुड़ी जानकारी से लेकर पर्सनल डाटा तक सब आपके स्मार्टफोन में सेव हैं। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन किसी गलत हाथ में लग जाए तो सोचिए क्या होगा? इस खतरे को देखते हुए अब सभी स्मार्टफोन्स में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। फोन में फिंगरप्रिंट से लेकर फेसलॉक जैसी सुविधा दी जा रही हैं। ऐसे में फेसलॉक एक ऐसा फीचर है, जिसे लेकर यूजर्स में काफी उत्साह देखा जा रहा है लेकिन इस फीचर को देने वाली कंपनियां अपने प्रोडक्ट को काफी महंगे दामों में बेंच रही हैं। ऐसे में हम आपको एक ऐसे एप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने फोन में फेसलॉक फीचर इनेबल कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर कई और भी एप हैं, जिन्हें फेसलॉक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन हम आपको सिर्फ एक एप के बारे में बताने जा रहे हैं।

Applock: Fingerprint Lock 2017- एप को आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। एप की साइज 5.1 एमबी है और इसे यूजर्स से 4.5 रेटिंग मिली है। एप को 10 लाख यूजर्स अब तक डाउनलोड कर चुके हैं। एप को 28 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। एप का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन को रूट नहीं करना होगा।

फीचर्स

एप 13 भाषाओं को स्पोर्ट करता है। एप में फेसलॉक फीचर के अलावा फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी भी दी गई है। एप की मदद से आप अपने एप्स को हाइड कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने एप्स के आइकन को भी बदल सकते हैं, इससे आपके मोबाइल का इस्तेमाल करने वाला दूसरा यूजर कन्फ्यूज हो जाएगा। एप की मदद से आप अपने सोशल मीडिया एप्स को लॉक भी कर सकते हैं।

Applock: Fingerprint Lock 2017 के अलावा Fingerprint Lock Screen Prank और AppLock जैसे एप्स का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इनमें फेसलॉक फीचर्स अभी शामिल नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर

आखों को स्कैन करने दिल की बीमारी का पता लगाएगा गूगल का एआई सिस्टम

बाजार में तहलका मचाने आ रहे हैं शाओमी, इनफिनिक्स और हॉनर के ये स्मार्टफोन्स 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस