नई दिल्ली, रेनू यादव। स्मार्टफोन में हो रहे बदलावों के साथ ही ईयरफोन्स की जगह हेडफोन्स ने ली है। युवाओं के बीच हेडफोन्स का एक अलग ही ट्रेंड है और इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे आप अपने फोन से ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट कर उपयोग कर सकते हैं। वैसे तो बाजार में आपको हर बजट के हेडफोन्स मिल जाएंगे लेकिन Truke Fit Pro Power को हाल ही में बेहद ही कम कीमत में लॉन्च किया गया है। Truke Fit Pro Power की कीमत केवल 1,299 रुपये है। कम कीमत का होने के बावजूद यह डिवाइस कई फीचर्स और बेनिफिट्स से लैस है और हमें इसका रिव्यू करने का मौका मिला। आइए जानते हैं रिव्यू के दौरान कैसा रहा हमारा एक्सपीरियंस?

Truke Fit Pro Power: डिजाइन और फीचर्स

Truke Fit Pro Power का डिजाइन दिखने में बेहद ही आकर्षक है और कॉम्पेक्ट डिजाइन के साथ आता है। इसका साइज बेहद छोटा है और आप इसे आराम से पॉकेट में रख सकते हैं। यहां तक यह आपकी कलाई में भी आराम से आ सकता है। इस चार्जिंग केस को चार्ज करने के लिए आप चाहें तो पावर बैंक का भी उपयोग कर सकते हैं। जो कि ट्रे​वलिंग के समय काफी उपयोगी रहेगा। बॉक्स जितना इतना ऊपर से खूबसूरत है उतना ही अंदर आकर्षक हैं। इसमें दिए गए ईयरबड्स के बीच में आपको एक छोटा डिस्प्ले दिया गया है जो कि चार्जिंग प्रतिशत बताता है। जिससे आपको यह पता करने में आसानी होगी कि बड्स कितने चार्ज हुए हैं। वहीं चार्जिंग केस के बाहर भी चार्ज पर लगाते समय लाइट ब्लिंक होती है।  

Truke Fit Pro Power के फीचर्स की बात करें तो इस डिवाइस इसमें 2000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट मिलेगा। साथ ही इसमें बड्स में आपको कॉन अटैंड करने के लिए एक बटन भी मिलेगा। जिसे क्लिक कर आप कॉल का ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा हेडफोन में माइक भी दिया गया है। बड्स को चार्जिंग बोर्ड से जैसे ही बाहर निकालते हैं यह पेयरिंग मोड में आ जाते हैं और वापस रखते ही इनका ब्लूटूथ मोड बंद हो जाता है। आपने इन्हें एक बार अपने फोन से कनेक्ट ​कर लिया तो यह ऑन होने पर भी किसी अन्य फोन से तब तक कनेक्ट नहीं होंगे, जब तक आप नहीं चाहेंगे। 

Truke Fit Pro Power: ऑडियो क्वालिटी और बैटरी लाइफ

अब बात करते हैं Truke Fit Pro Power की ऑडियो क्वालिटी की। रिव्यू के दौरान हमने इस डिवाइस का लंबे समय तक उपयोग किया और बता दें कि ऑडियो क्वालिटी के मामले में यह वाकई बेहतर है। कम कीमत में इतनी शानदार ऑडियो क्वालिटी की उम्मीद नहीं जा सकती है लेकिन य​ह डिवाइस आपकी इस उम्मीद ​पर बिल्कुल खरा उतरेगा। अच्छी बात है कि यह कानों में बिल्कुल भी नहीं चुभता। आमतौर पर यूजर्स की शिकायत रहती है कि बड्स को उपयोग करते समय कानों में दर्द होने लगता है। लेकिन Truke Fit Pro Power के उपयोग के दौरान हमें ऐसा नहीं लगा।

बड्स का डिजाइन काफी आरामदायक है और कानों में आराम से फिट होता है। लेकिन रनिंग के दौरान यह कानों से गिर सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखना होगा। Truke Fit Pro Power की बैटरी क्षमता पर नजर डालें तो सिंगल चार्ज में यह डिवाइस दो दिनों तक आराम से चल सकता है। ऑफिस का काम करते समय मैंने इन इयरबड्स को 10 से 12 घंटे तक उपयोग किया और इस बीच बैटरी के खत्म होने जैसे कोई समस्या सामने नहीं आई। 

Truke Fit Pro Power: अंतिम फैसला

Truke Fit Pro Power का​ रिव्यू करने के बाद हम कुल मिलाकर कह सकते हैं कि यह डिवाइस आपको कम कीमत में ट्रेंडी डिजाइन के साथ ही बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी और बैटरी लाइफ प्रदान करेगा। इस डिवाइस की सबसे अच्छी बात है कि इसे आराम से कहीं भी लेकर जाया जा सकता है और वह भी तारों के झंझट के बिना। रिव्यू पढ़ने के बाद आप यह फैसला लेने आसानी होगी कि यह डिवाइस आपके लिए कितना उपयोगी साबित हो सकता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021