Move to Jagran APP

लुक और डिजाइन के मामले में इन टॉप 5 स्मार्टफोन्स की पूरे विश्व में पैंठ

जानें उन स्मार्टफोन्स के बारे में जिनके लुक के साथ-साथ परफोर्मेंस भी दमदार है। इनके लिए ग्राहक बिना कुछ सोचे पानी की तरह पैसा बहाने पर मजबूर हो जाते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 09:00 PM (IST)
लुक और डिजाइन के मामले में इन टॉप 5 स्मार्टफोन्स की पूरे विश्व में पैंठ
लुक और डिजाइन के मामले में इन टॉप 5 स्मार्टफोन्स की पूरे विश्व में पैंठ

नई दिल्ली (जेएनएन)। इन दिनों हर कोई स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहा है। बाजार में लॉन्च हो रहे नए फीचर्स वाले स्मार्टफोन और उनका आकर्षक लुक के कई लोगों को उनके स्मार्टफोन बदलने में मजबूर कर रहा है। यूजर्स बिना किसी हिचक के इनका लुक और नया डिजाइन देखते ही इन बेहतर फोन्स को खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहाने लगते हैं। आज हम आपको अपनी खबर में बताने जा रहे हैं उन स्मार्टफोन्स के बारे में जिनके लुक के साथ-साथ परफोर्मेंस भी दमदार हैं।

loksabha election banner

1. HTC U अल्ट्रा:

इसका लुक बेहद आकर्षक है इसमें एलजी वी20 की तरह डुअल डिस्प्ले लगाया गया है। HTC U अल्ट्रा प्रीमियम ऑडियो अनुभव के साथ एक और शानदार फोन है। इसमें एक खास 24-बिट डैक चिपसेट ऑनबोर्ड है और जो म्यूजिक का एक खास अनुभव देता है। इस फोन में 5.7 इंच का सुपर एलसीडी क्यूएचडी डिस्पले दिया गया है। इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 64जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरा वेरिएंट सेफायर ग्लास के साथ 128 जीबी मेमोरी से लैस है। यह फोन 2.15 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट और 4 जीबी रैम से लैस होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो अल्ट्रापिक्सल मोड और बीएसआई सेंसर के साथ आता है। इसके फ्रंट कैमरे में अल्ट्रापिक्सल मोड दिया गया है।

2. आईफोन 7:

अच्छे लुक वाले फोन में आईफोन 7 को भी दुनिया भर के बाजारों में काफी प्रतिक्रिया मिली हैं। इसमें 4.7 इंच का एलईडी डिस्प्ले दिया गया है जो 1334x750 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है। आईफोन 7 A10 फ्यूजन 64-बिट क्वाड कोर चिप और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे बढ़ाया नहीं जा सकता है। इसके साथ ही दोनों फोन्स में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। ये पुराने मॉडल की तुलना में दोगुना पावरफुल आवाज देंगे। आईफोन 7 ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ आता है। इसमें f/1.8 अपर्चर लेंस और क्वाड-एलईडी ट्रू टोन फ्लैश से लैस 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि नई इमेज प्रोसेसिंग तकनीक की मदद से कैमरा बेहतर और ज्यादा तेजी से तस्वीरें लेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1960 एमएएच की Li-Ion बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 10 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है। साथ ही 3जी नेटवर्क पर 12 घंटे तक और वाई-फाई नेटवर्क पर 14 घंटे तक चल सकता है।

3. शाओमी MI मिक्स:

चाइना का दमदार लुक और डिजाइन वाले स्मार्टफोन में से शाओमी MI मिक्स का नाम सबसे पहले आता है। इसमें 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। एंड्रायड OS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ फोन में क्वाड कोर प्रोसेसर मौजूद है। स्मार्टफोन को दो वेरिएंट 4GB+128GB, 6GB+256GB स्टोरेज दिया गया है। 16MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

4. सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम:

बेहतर लुक और आकर्षक डिजाइन वाले इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का 4K हाई डायनमिक रेंज डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2160x3840 है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी लवर्स के लिए इसमें 19 मेगापिक्सल का मोशन आई कैमरा दिया गया है। इसका रियर कैमरा ट्रिपल इमेज सेंसिंग तकनीक और प्रेडिक्टिव हाइब्रिड ऑटोफोकस से लैस है। इसका अपर्चर एफ/2.0 है। इस कैमरे से 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से स्लो मोशन वीडियो बनाई जा सकती है। साथ ही 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह एफ/2.0 अपर्चर और 22 एमएम वाइड एंगल लेंस से लैस है।

5. सैमसंग गैलेक्सी एस8:

सैमसंग ने गैलेक्सी एस8 प्लस स्मार्टफोन को भारत में इसी साल अप्रैल महीने में लॉन्च किया था। लुक और डिजाइन में यह जितना आकर्षक है उनकी ही परफोर्मेंस में दमदार है। सबसे पहले इसे 4GB रैम के साथ उतारा था जिसकी कीमत 64,900 रुपये थी फिर जून महीने में कंपनी ने इसका 6GB वर्जन लॉन्च किया जिसकी कीमत 74,900 रुपये है। इसमें 6.2 इंच क्वाड एचडी+ (2960X1440) डिसप्ले, ऑक्टा कोर फिक्सिनोस प्रोसेसर, 12MP रियर कैमरा, 8MP फ्रंट फेसिंग कैमरा, 128GB इनबिल्ट स्टोरेज और 3500mah की बैटरी दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.