नई दिल्ली, रेनू यादव। Anker इनोवेशन के प्रीमियम ऑडियो ब्रांड Soundcore ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना नया ऑडियो डिवाइस 'Liberty Air 2 Pro' लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस डिजाइन और फीचर्स के मामले में बाजार में मौजूद कई प्रीमियम रेंज के ब्लूटूथ ईयरबड्स को टक्कर दे सकता है। इसे 9,999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। हालांकि, कीमत के मामले में यह काफी महंगा है लेकिन क्या वाकई यूजर्स को एक प्रीमियम एक्सपीरियंस देने में सक्षम है? आज हम हाल ही में लॉन्च हुए Liberty Air 2 Pro ईयरबड्स का रिव्यू लेकर आए हैं। इस रिव्यू में डिवाइस के परफॉर्मेंस के बारे में डिटेल से बताएंगे। इसके बाद आप आसानी से फैसला कर सकेंगे कि यह आपकी उम्मीदों को पूरा करने में कितना सक्षम है?

Liberty Air 2 Pro Review: डिजाइन और फीचर्स

Liberty Air 2 Pro की परफॉर्मेंस के बारे में बात करने से पहले इसके डिजाइन के बारे में जान लेते हैं। क्योंकि यह दिखने में बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। इस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को चार कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें ऑनिक्स ब्लैक, टाइटेनियम व्हाइट, सफायर ब्लू और क्रिस्टल पिंक कलर शामिल हैं। हमारे पास रिव्यू के लिए इसका क्रिस्टल पिंक कलर वेरिएंट आया जो कि बेहद ही ग्लॉसी और खूबसूरत है। पहली झलक में ही मुझे इसका डिजाइन बेहद पसंद आया। इसमें टॉप पर कंपनी का लोगो दिया गया है और सामने एलईडी मौजूद है जो कि बैटरी इंडीकेटर है। वहीं पीछे की ओर पावर बटन और यूएसबी टाइप सी पोर्ट मौजूद हैं। यह डिवाइस स्लाइड की तरह ओपन होता है और इसमें दिए गए ईयरबड्स थोड़े से लंबे हैं लेकिन आकर्षक हैं।  

अब बात करते हैं Liberty Air 2 Pro में दिए गए फीचर्स के बारे में, बता दें कि इस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में PureNote driver तकनीक का भी उपयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस यूजर्स को शानदार ऑडियो क्वालिटी प्रदान करने में सक्षम है। यह मल्टी मोड और नॉइस कैंसिलेशन फीचर के साथ आती है। यानि अगर आप कहीं भीड़-भाड़ या शोर-शराबे वाली जगह पर हैं और आपको कोई जरूरी कॉल अटैंड करनी है तो इस डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि इसमें बाहरी शोर सुनाई नहीं देता और आप आराम से बात कर सकते हैं। इसके प्रत्येक ईयरबड में 11mm ड्राइवर दिया गया है। जो कि फ्रीक्वेंसी पर बेहतर आवाज और स्पष्टता प्रदान करती है। इसमें PureNote Driver तकनीक उपयोग की गई है जो कि बेस को 45% बढ़ाती है और आम ड्राइवर्स की तुलना में इसका फ्रीक्‍वेंसी बैंडविथ 30% ज्‍यादा बड़ा है। 

Liberty Air 2 Pro Review: परफॉर्मेंस और बैटरी

Liberty Air 2 Pro का रिव्यू करने के बाद मैं यह कह सकती हूं कि परफॉर्मेंस के मामले में यह डिवाइस वाकई काफी शानदार हैं। जहां आपको नॉइस कैंसिलेशन फीचर मिलता है, वहीं साउंड क्वालिटी में भी कोई समझौता नहीं किया गया है। हालांकि, कीमत काफी ज्यादा है क्योंकि इससे कम कीमत में आपको बाजार में कई डिवाइस मिल जाएंगे और वह भी शानदार साउंड क्वालिटी के साथ। लेकिन कीमत के साथ ही Liberty Air 2 Pro में फीचर्स की भरमार है। इसमें कंपनी ने मल्‍टी-मोड ANC के साथ यूजर्स को नॉइस कैंसिलेशन के तीन मोड्स की सुविधा प्रदान की है। पहला, ट्रांसपोर्ट मोड है जो कि हवाई जहाज, रेलगाड़ियों और शहरी बसों की कम फ्रीक्‍वेंसी वाली आवाजों को बंद करने की जरूरत के दौरान उपयोग किया जाता है। दूसरा, आउटडोर मोड, जो कम शक्तिशाली एएनसी सेटिंग, लेकिन बड़े बैंडविथ का इस्‍तेमाल करता है, ताकि सड़क पर आने वाली आवाज को बंद कर सके और तीसरा, इनडोर मोड, जो मुख्‍य रूप से उन आवाजों को बंद करने में मदद के लिये मध्‍यम सीमा की फ्रीक्‍वेंसीज को कम करता है, जो आमतौर पर ऑफिस या कैफे में पाई जाती हैं। ऐसे में आप कहीं भी कभी अपनी ऑफिस की मीटिेंग अटैंड कर सकते हैं और वह भी बिना शोर-शराबे के। 

इसके अलावा Liberty Air 2 Pro में 6 अलग माइक्रोफोन की भी सुविधा दी गई है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। चार्जिंग केस में 500mAh की बैटरी और ईयरबड्स में 55mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में 7 घंटे का प्लेटाइम देने में सक्षम है। वैसे उपयोग के दौरान हमने पाया कि वाकई इसमें बैटरी उपयोग में आपका लंबे समय तक साथ निभाने में सक्षम है। अंत में, हम यही कहेंगे कि Liberty Air 2 Pro की कीमत थोड़ी ज्यादा है ऐसे में इसे यूजर्स के बीच अपनी जगह बनाने में समय लगेगा। क्योंकि इससे कम कीमत में कई ट्रू वायरलेस ईयरबड्स बाजार में मौजूद हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप