Move to Jagran APP

Samsung ने Galaxy सीरीज में इस साल लॉन्च किए ये स्मार्टफोन्स, जानें कौन है बेस्ट?

Samsung ने Galaxy सीरीज में Galaxy-M सीरीज Galaxy-A सीरीज और Galaxy-S सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। ये तीनों ही सीरीज हर रेंज के यूजर्स के हिसाब से लॉन्च किए गए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 11:27 AM (IST)
Samsung ने Galaxy सीरीज में इस साल लॉन्च किए ये स्मार्टफोन्स, जानें कौन है बेस्ट?
Samsung ने Galaxy सीरीज में इस साल लॉन्च किए ये स्मार्टफोन्स, जानें कौन है बेस्ट?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल अपने Galaxy सीरीज में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स में से Galaxy-M सीरीज, Galaxy-A सीरीज, और Galaxy-S सीरीज के स्मार्टफोन्स शामिल हैं। ये तीनों ही सीरीज हर रेंज के यूजर्स के हिसाब से लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने इस साल भारतीय बजट रेंज के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Galaxy-M सीरीज को इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज में कंपनी ने अब तक चार स्मार्टफोन्स Galaxy M10, M20, M30 और M40 लॉन्च किए हैं। वहीं, Galaxy-A सीरीज को मिड रेंज के स्मार्टफोन्स जबकि Galaxy-S सीरीज में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए हैं। आज हम आपको इन तीनों ही सीरीज में लॉन्च होने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Galaxy M20

इस स्मार्टफोन को Rs 9,990 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन Rs 10,000 से कम कीमत में मिलने वाला बेस्ट स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी Infinity-V डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी का ही 1.8Ghz Exynos 7904 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन में 3GB+32GB और 4GB+64GB में उपलब्ध है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Galaxy M30

इस स्मार्टफोन को Rs 14,990 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी Infinity-V सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी का ही 1.8Ghz Exynos 7904 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन में 4GB+64GB और 6GB+128GB में उपलब्ध है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दोनों सेकेंडरी कैमरे 5 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Galaxy A50

इस स्मार्टफोन को Rs 18,490 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी Infinity-U सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी का ही 2.3Ghz Exynos 9610 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन में 4GB+64GB और 6GB+128GB में उपलब्ध है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 25 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में 8 और 5 मेगापिक्सल के दो और कैमरे दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Galaxy S10+

अगर आप प्रीमियम रेंज में एक बेहतर स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो इस साल Samsung ने अपने Galaxy S सीरीज में S10, S10e और S10+ स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इस सीरीज में Galaxy S10+ सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का QHD+ Infinity-O पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें लेटेस्ट Exynos 9820 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,100mAh की बैटरी दी गई है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा और फ्रंट में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में 16+12+12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है वहीं फ्रंट में 10+8 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.