Move to Jagran APP

शाओमी रेडमी 3एस प्राइम रिव्यू: कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स इस फोन को बनाती हैं खास

10000 रुपये की रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स एक दूसरे को काफी कड़ा कॉम्पटीशन दे रहे हैं। शाओमी लगातार ही अपने स्मार्टफोन्स मार्केट में उतार रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2016 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2016 07:30 PM (IST)
शाओमी रेडमी 3एस प्राइम रिव्यू: कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स इस फोन को बनाती हैं खास

10000 रुपये की रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स एक दूसरे को काफी कड़ा कॉम्पटीशन दे रहे हैं। शाओमी लगातार ही अपने स्मार्टफोन्स मार्केट में उतार रही है। हाल ही में कंपनी ने रेडमी 3एस और रेडमी 3एस प्राइम लांच किए हैं जिनपर मेड इन इंडिया का टैग लगा है। शाओमी ने भारतीय मार्केट में अपनी जगह बनाने को लेकर पिछले कुछ समय में बेहतरीन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर वाले स्मार्टफोन्स मार्केट में उतारे हैं जो सस्ती कीमत वाले हैं। ऐसे में हम आपको आज रेडमी 3एस प्राइम के बारे में विस्तार से बताएंगे जिसे पढ़कर आप अंदाजा लगा पाएंगे की इस फोन में क्या कमी है और क्या खूबी?

loksabha election banner

लुक और डिजाइन:

देखने में ये मिनी रेडमी नोट 3 जैसा है। इस फोन का फ्रंट लुक रेडमी नोट 3 जैसा है। हां, बस इसका सेंसर स्क्रीन के ऊपर है। इसके अलावा इसमें रियर पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ कैमरा दिया गया है और इसके पीछे की तरफ फिंगरप्रंट सेंसर दिया गया है। ये डुअल सिम स्मार्टफोन है तो यूजर दूसरे स्लॉट का चुनाव कर सकता है कि वो इसमें एसडी कार्ड लगाना चाहेंगे या फिर सिम कार्ड। ये फोन मेटल बॉडी से बना हुआ है जिसके साइट कर्व्ड हैं और पकड़ने में सुविधाजनक है।

स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टेवेयर:

ये फोन 1.1गीगाहर्ट्ज और 4 कोर्स 1.4 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 (MMB29) प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 505 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। ये फोन 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। इस फोन का ब्राइटनेस लेवल काफी अच्छा है और कलर्स काफी शार्प है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इसमें VoLTE के साथ 4जी सपोर्ट, वाइ-फाइ 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनस और माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन की प्राइमरी सिम 4जी सपोर्ट करती है और दूसरी सिम 3जी सपोर्ट करती है। इसके साथ ही इसमें 4100 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंटफेसिंग कैमरा दिया गया है। ये फोन एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करता है।

परफॉर्मेंस:

परफॉर्मेंस की बात की जाए तो फोन चार्ज करते समय या फिर मल्टीटास्किंग काम करते समय किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। लेकिन कैमरा यूज करते समय फोन थोड़ा हीट जरुर हो जाता है। शाओमी के हर फोन में Mi Drop नाम का फीचर है जिसके जरिए शाओमी यूजर्स एकदूसरे को फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।

कैमरा:

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंटफेसिंग कैमरा दिया गया है। इस फोन से काफी शार्प फोटोज ली जा सकती है। इंडोर फोटोग्राफी के दौरान भी काफी अच्छी फोटोज आती हैं। हां, कम रोशनी में फोटो ज्यादा अच्छी नहीं आती। इसका फ्रंट कैमरा काफी अच्छी सेल्फी ले लेता है।

बैटरी लाइफ:

4100 एमएएच की बैटरी के साथ ये फोन वीडियो लूप में 14 घंटे 50 मिनट चल सकता है। जो कि काफी बेहतर है। अगर आप फोन का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं तो इस फोन की बैटरी पूरे दिन चल सकती है।

हमारा मत:

8999 रुपये की कीमत में ये फोन काफी बेहतर है। मेटल बॉडी, 4100 एमएएच की बैटरी और 3जीबी रैम के साथ इस कीमत में ये फोन काफी आकर्षक है।

यह भी पढ़े,

पहली झलक: लेनोवो वाइब के5 नोट को कड़ी टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2

पहली झलक: स्मार्टफोन्स की भीड़ से अलग है एलजी एक्स स्क्रीन

फर्स्ट इम्प्रेशन: बेहतरीन कैमरा और बैटरी के साथ जानें क्यों लें मेजू एमएक्स6?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.