नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारतीय टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रही प्री-पेड वॉर की वजह से डाटा रेट्स में भारी कमी आई है। टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की इंट्री के बाद कई बदलाव देखे जा रहे हैं। कंपनियां यूजर्स को रिझाने के लिए कई ऑफर्स दे रही हैं। कम डाटा से लेकर ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को टारगेट किया जा रहा है। ऐसे में हम आपको जियो, वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया के उन प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां यूजर्स को 1जीबी डाटा रोज मिलेगा। डालते हैं इन प्लान्स पर एक नजर,

रिलायंस जियो 1.5 जीबी डाटा प्लान

जियो के शुरुआती रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 1.5 जीबी 4जी डाटा रोज मिल रहा है। जियो के 149 रु., 349 रु. और 399 रुपये के रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को 1.5 जीबी डाटा रोज मिलेगा। इन सभी प्लान्स में अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग और मैसेजिंग सर्विस मिलेगी। ध्यान रहे कि इन सभी प्लान्स की वैलिडिटी अलग है।

एयरटेल 1जीबी डाटा प्लान

भारतीय बाजार में एयरटेल के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। रिलायंस जियो की आक्रमक रणनीति के बाद कंपनी अपने ग्राहकों को गवाने का कोई भी जोखिम नहीं उठा रही। कंपनी की तरफ से कई आकर्षक प्लान्स दिए जा रहे हैं। एयरटेल के 399 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 70जीबी का 4जी डाटा मिल रहा है, जहां यूजर्स हर रोज 1जीबी डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ यूजर्स को 100 एसएमएस रोज करने को मिलेंगे। इसके अलावा प्लान में फ्री रोमिंग की भी सुविधा दी गई है।

वोडाफोन 1जीबी डाटा प्लान

वोडाफोन और एयरटेल का 399 रुपये का प्लान बिल्कुल एक है। वोडाफोन का 399 रुपये का रिचार्ज कराने पर यूजर्स को वही सुविधाएं मिलेंगी, जो एयरटेल की तरफ से दी जा रही है। वोडाफोन के 399 रुपये के प्लान में यूजर्स को 70जीबी का 4जी डाटा मिल रहा है। यूजर हर रोज 1 जीबी का डाटा इस्तेमाल कर सकेंगे। प्लान में अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ यूजर्स को 100 एसएमएस रोज करने को मिलेंगे। प्लान में फ्री रोमिंग की भी सुविधा है।

आइडिया 1जीबी डाटा प्लान

आइडिया के 199 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 28 जीबी का 4जी डाटा मिलेगा। यूजर प्रतिदिन 1 जीबी का डाटा इस्तेमाल कर सकेंगे। इस प्लान में अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस रोज करने को मिलेंगे। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

इंटरनेट पर Moto E5 Plus के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास

हुवावे पी20 Pro स्मार्टफोन की फोटो लीक, 40 मेगापिक्सल के साथ होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

चीन में लॉन्च हुआ Lenovo S5, भारत में Itel ने पेश किए तीन नए स्मार्टफोन 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस