Move to Jagran APP

Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone: ये हैं सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान्स

199 रुपये से लेकर 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान्स में यूजर्स को कई सेवाएं मिल रही हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 06:04 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 12:30 PM (IST)
Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone: ये हैं सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान्स
Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone: ये हैं सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। प्रीपेड यूजर्स को रिझाने के लिए टेलिकॉम कंपनियों की तरफ से कई प्लान्स पेश किए हैं। एक तरफ प्रीपेड प्लान्स को लेकर जहां टैरिफ वॉर छिड़ी हुई है, वहीं दूसरी ओर पोस्टपेड प्लान्स में भी काफी बदलाव किए गए हैं। हम आपको रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन के सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ताकि आप अपनी पसंद का प्लान खुद चुन सकें।

loksabha election banner

रिलायंस जियो 199 रुपये प्लान: जियो का 199 रुपये का प्लान बाजार में सबसे सस्ता ‘जीरो टच’ पोस्टपेड प्लान है। इस प्लान में आपको वॉयस, इंटरनेट, एसएमएस और इंटरनेशनल कॉलिंग प्री-एक्टिवेटेड मिलती हैं। इस प्लान में यूजर्स को कुल 25 जीबी का हाई स्पीड डाटा मिलता है, इसके बाद डाटा की स्पीड की घटकर 20/जीबी हो जाती है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट लोकल और एसडी कॉलिंग मिलती है। साथ ही फ्री रोमिंग की भी सुविधा इस प्लान में शामिल है। बात करें इंटरनेशनल कॉलिंग की तो इसकी शुरुआत 50 पैसे प्रति मिनट से होती है।

एयरटेल 399 रुपये प्लान: एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 20 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अगले महीने कैरी फॉरवर्ड हो जाता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट लोकल और एसडी कॉलिंग मिलती है। साथ ही फ्री रोमिंग की भी सुविधा इस प्लान में शामिल है। यूजर्स को इस प्लान में विंक म्यूजिक का सब्लक्रिप्शन भी मिलता है।

वोडाफोन 399 रुपये प्लान: वोडाफोन का 399 रुपये का प्लान एयरटेल के प्लान जैसा ही है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 20 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अगले महीने कैरी फॉरवर्ड हो जाता है। ध्यान रहे की आप अपने डाटा को 200 जीबी तक ही स्टोर कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट लोकल और एसडी कॉलिंग मिलती है। साथ ही फ्री रोमिंग की भी सुविधा इस प्लान में शामिल है। यूजर्स को वोडाफोन प्ले का 12 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है, जहां आप मूवीज और टीवी शोज का मजा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

लैपटॉप खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

वेबसाइट के लिए अब नहीं होगी कोडिंग की जरूरत, Domain से लेकर Hosting तक जानें सब कुछ

बर्थडे से लेकर हर भूलने वाले कामों की याद दिलाने में मददगार हैं ये 4 एप्स, जानें फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.