नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल आयोजित Reliance के सालाना AGM मीटिंग में कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं। जिसमें Jio Fiber के व्यावसायिक रोल आउट पर से भी सस्पेंस हटाया गया है। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को 5 सितंबर को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया जाएगा। इसमें आपको 100Mbps से लेकर 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसके अलावा इस सप्ताह HTC ने भारतीय बाजार में जबरदस्त वापसी करते हुए अपना बजट स्मार्टफोन HTC Wildfire X भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को Rs 9,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा WhatApp में नया प्राइवेसी फीचर जोड़ा गया है।

Reliance AGM

Reliance AGM में Jio Fiber के प्लान के बारे में बताते हुए कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि इसके प्लान 700 रुपये से शुरू होकर 10000 रुपये तक होंगे। इसमें यूजर्स को कम से कम 100Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसके अलावा पोस्टपेड प्लस, फ्री एचडी टीवी, सेट टॉप बॉक्स जैसी कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं। यूजर्स को 500 रुपये महीने के भुगतान पर अमेरिका और कनाडा में फ्री इंटरनेशनल कॉल्स भी ऑफर किया जाएगा। इसके अलावा पोस्टपेड प्लस यूजर्स को घर बैठे सिम डिलीवरी से लेकर कई प्रायरिटी सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी।

यूजर्स अगर एक साल का Jio Fiber प्लान लेते हैं तो उन्हें फ्री सेट टॉप बॉक्स, स्मार्ट एचडी टीवी या 4k टीवी भी ऑफर किया जाएगा। Reliance AGM में कंपनी के चेयरमैन ने ये भी बतया कि, Jio अब केवल टेलिकॉम कंपनी नहीं रह गई है। Jio अब एक टेक्नोलॉजी कंपनी बन गई है। Jio ने अपने इंटरनेट ऑफ थिंग्स सर्विस के लिए टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया है। जिसके तहत अब आपका ऑफिस और घर को स्मार्ट होम और स्मार्ट ऑफिस में बदला जाएगा। जियो की इंटरनेट ऑफ थिंग्स सेवा अगले साल 1 जनवरी से चालू किया जाएगा।

HTC Wildfire X

अब बात करते हैं इस सप्ताह लॉन्च हुए स्मार्टफोन की, ताईवानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने करीब 1.5 साल के बाद भारतीय बाजार में जबरदस्त वापसी की है। कंपनी ने अपना बजट स्मार्टफोन HTC Wildfire X भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के बेस 3GB+32GB वेरिएंट को Rs 9,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि इसके 4GB+64GB वेरिएंट को Rs 12,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

फोन में 6.22 इंच का वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है और फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर 8X ऑप्टिकल जूम के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 8 मेगापिक्सल का और एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन फास्ट 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 22 अगस्त को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आयोजित की जाएगी।

WhatsApp

इंस्टैंट मैजेसिंग सर्विस WhatsApp के लिए नया प्राइवेसी फीचर एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। इस सिक्युरिटी फीचर्स को काफी समय से यूजर्स डिमांड कर रहे थे। इस फिंगरप्रिंट लॉक फीचर को पहले से ही आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका था, अब इसे जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। WhatsApp फिंगरप्रिंट फीचर एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के ऐप वर्जन 2.19.221 में उपलब्ध है। अगर आप Whatsapp बीटा यूजर हैं, तो आप अपने ऐप इन्फो में जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

अगर आपका Whatsapp वर्जन 2.19.221 नहीं है, तो प्ले स्टोर पर जाकर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए चेक करें। सही वर्जन के होने के बाद भी अगर आपको यह फीचर ना मिले, तो ऐप को दोबारा इनस्टॉल करें। ऐप को रीइंस्टॉल करने से पहले चैट का बैकअप जरूर ले लें। अब जब आपके लेटेस्ट वर्जन आ जाए, तो आप इस नए फीचर को Whatsapp की सेटिंग में अकाउंट के अंदर प्राइवेसी सेक्शन में देख सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस