नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल कई स्मार्टफोन्स को नए कैमरे, डिजाइन और डिस्प्ले फीचर्स के साथ लॉन्च किए गए हैं। Xiaomi और Realme के अलावा Vivo और Samsung के मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन्स यूजर्स को काफी पसंद आए हैं। आज हम आपको इस साल लॉन्च हुए कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर बजट रेंज के यूजर्स को पसंद आएंगे। इन स्मार्टफोन्स को कम कीमत होने के बावजूद बेहतर कैमरे और फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है।

Redmi Note 7 Pro

सबसे पहले हम बात करते हैं इस साल के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro की। इस स्मार्टफोन को 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। सबसे अच्छी बात ये है कि फिलहाल ये स्मार्टफोन ओपन सेल में उपलब्ध है और आप इसे कभी भी कंपनी के आधिकारिक स्टोर के अलावा, अन्य ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से खरीद सकते हैं।

Redmi 7 को यूजर्स के बजट के मुताबिक बनाया गया है। कीमत कम होने से इसके फीचर्स पर कोई असर नहीं पड़ा है। फीचर्स के मुताबिक भी यह फोन काफी दमदार है। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

कैमरे के अलावा आपको इस स्मार्टफोन का डिजाइन भी काफी पसंद आएगा। इसमें डॉट नॉच फीचर वाला फुल एचडी प्लस डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी और 18W की फास्ट चार्जिंग तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से इसमें एक प्रीमियम रेंज के फीचर्स मिड रेंज में मिलते हैं।

Realme 3 Pro
चीनी स्मार्टफोन कंपनी Realme के इस समार्टफोन को भी भारतीय यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इस स्मार्टफोन को भी आप Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले फीचर दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 AIE चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के बैक में 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 4,045 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। इन्हें खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Vivo Z1 Pro

इस साल Vivo ने भारत में अपना पहला पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को Rs 14,990 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह पहला स्मार्टफोन है जिसे इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में 16+8+2 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जबकि फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Motorola One Vision

स्टॉक एंड्रॉइड और पंच-होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन को भारत में हाल ही में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक में 48+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में Samsung Exynos 9609 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले 21:9 आसपेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी 15W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। फोन में चार्जिंग के लिए टर्बो फास्ट चार्जिंग मोड समेत Moto Action जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy A50

Samsung ने अपने A सीरीज में इस साल कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन Exynos 9610 प्रोसेर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके बैक में 25+5+8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि फ्रंट में भी 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन को आप Rs 18,490 की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh