Move to Jagran APP

Realme M1 Sonic Electric Toothbrush Review: क्या वाकई सिंगल चार्ज में देगा लंबा बैटरी बैकअप?

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश केवल डिजाइन ही नहीं बल्कि फीचर्स के मामले में काफी खास है। अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो एक नजर इसके रिव्यू पर डालें

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 04:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 04:34 PM (IST)
Realme M1 Sonic Electric Toothbrush Review: क्या वाकई सिंगल चार्ज में देगा लंबा बैटरी बैकअप?
Realme M1 Sonic Electric Toothbrush Review: क्या वाकई सिंगल चार्ज में देगा लंबा बैटरी बैकअप?

नई दिल्ली, रेनू यादव। फोन निर्माता कंपनी Realme अब केवल स्मार्टफोन तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कंपनी ने टीवी सेगमेंट से लेकर एक्सेसरीज तक लगभग कई डिवाइस बाजार में उतार दिए हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने अब डेली इस्तेमाल किए गए वाला एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश भी भारत में लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश नाम से लॉन्च किया गया यह सिंगल चार्ज में आपको 90 दिनों का बैकअप दे सकता है। इसके अलावा यह आपके दांतों की डीप ​क्लीनिंग करने में भी सक्षम है। लेकिन यह अपने दावों पर कितना खरा उतरता है इस बारे में बिना इस्तेमाल किए कहना मुश्किल हैं। ऐसे में हमें Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश का रिव्यू करने का मौका मिलेगा और अगर आप इसे खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस रिव्यू को जरूर पढ़ें। यहां आपको डिवाइस की खासियत और कमी के बारे में जानकारी मिलेगी। 

loksabha election banner

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश: अनबॉक्सिंग और डिजाइन

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश को भारत में 1,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इसे आप ब्लू और व्हाइट कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। हमारे पास रिव्यू के लिए इसका व्हाइट वेरिएंट आया। इसके बॉक्स की बात करें तो Realme के अन्य डिवाइस की तरह ही येलो बॉक्स दिया गया है। इसमें आपको टूथब्रश हैंडल, 2 टूथब्रश हेड, वायरलेस चार्ज डॉक, प्रोटेक्टिव कवर मिलेगा। 

डिजाइन की बात करें तो दिखने में यह वाकई काफी आकर्षक है। य​ह टूथब्रश बिल्कुल साधारण टूथब्रश की तरह ही बना हुआ है, लेकिन इसमें इसकी मोटाई थोड़ी सी ज्यादा है जो कि इस्तेमाल के दौरान शुरुआत में थोड़ा असहज कर सकती है। हालांकि, एक-दो बार उपयोग करने के बाद आपको आदत हो जाएगी। इसमें आपको एक बटन मिलेगा जो कि बिल्कुल सेंटर में मौजूद है। इस बटन की मदद से ही आप इस टूथब्रश का उपयोग कर सकेंगे। 

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश: डीप क्लीनिंग के लिए हैं कमाल के मोड्स

इस इलेक्ट्रॉनिक टूथब्रश में आपको दांतों की सफाई के लिए एक या दो नहीं बल्कि चार अलग-अलग मोड्स मिलेंगे। जिन्हें आप इसमें दिए गए बटन को क्लिक करके उपयोग कर सकते हैं। इन मोड्स में सॉफ्ट, क्लीन, व्हाइट और पॉलीश शामिल हैं। जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार उपयोग कर सकते हैं। हां, ध्यान रखें उपयोग करने के लिए आपको इसमें दिया गया मेन बटन क्लिक करना होगा। रिव्यू करते समय हमें इसमें जो मुख्य कमी नजर आई वो यह है कि जब आप किसी एक मोड का उपयोग करते हैं तो टूथब्रश को बंद करने के लिए आपको एक-एक करके सारे मोड्स के लिए बटन दबाना होगा और इसके बंद एंड में जाकर यह बंद होगा। इसमें एक ऑफ और ऑन की कमी खलती है। 

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश: परफॉर्मेंस 

परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें दिए गए मोड वाकई में अपना काम काफी शानदार तरीके से करते हैं। इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश को उपयोग करते समय यह वाइब्रेट होता है और इसे आपको केवल दांतों के हर कोने तक लेकर जाना है। इसे साधारण टूथब्रश की तरह दांतों पर घिसने की जरूरत नहीं है। रिव्यू के दौरान कई दिनों तक हमने इसे उपयोग किया और इसका रिजल्ट वाकई में काफी अच्छा रहा। यह आपके दांतोंं की डीप क्लीनिंग से लेकर पॉलिश तक काफी अच्छे तरीक से करता है। इस डिवाइस में 3.55mm का थिन मेटल फ्री ब्रश हेड दिया गया है। जो कि प्रति मिनट सोनिक मोटर के साथ 34,000 बार आता है और 60dB से भी कम शोर करता है। ऐसे में इसका आवाज बहुत ज्यादा नहीं सुनाई देती। 

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश: बैटरी

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश की खासियत इसमें उपयोग की बैटरी है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में आप इसे 90 दिनों तक आराम से उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, 90 दिनों की बात तो हम नहीं कह सकते लेकिन लॉन्च के बाद से अब यानि अभी तक हम इसका उपयोग कर रहे हैं और इन 12-13 दिनों में हमें इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं हुई।

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश: निष्कर्ष

Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश का रिव्यू करने के दौरान हम इस बात को कह सकते हैं कि इस डिवाइस में शानदार बैटरी बैकअप दिया गया है। इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है और यह अपने काम को बेहतर तरीके से करता है। कुल मिलाकर कहें तो अगर आप Realme M1 Sonic Electric टूथब्रश खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह बता दें कि इसे खरीदने के बाद आपको निराशा नहीं होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.