नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Oppo के सब ब्रांड Realme ने पिछले महीन अपना बजट स्मार्टफोन Realme C1 को भारत में लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा Xiaomi ने भी अपने बजट स्मार्टफोन्स बजट रेंज में भारत में लॉन्च किए हैं। इन दोनों कंपनियों के अलावा ऑनर ने भी अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन्स कम बजट में लॉन्च किए हैं। आइए जानते हैं 10,000 रुपये की कीमत में भारत में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में

Realme C1

कीमत- 7,999 रुपये

Realme C1 को भारत में 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। दिवाली के बाद इस स्मार्टफोन की कीमत बढ़ा दी गई है। अब यह स्मार्टफोन 7,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन को दमदार बैटरी और प्रोसेसर के साथ बजट रेंज में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। वहीं इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, इसमें 4,230 mAh की दमदार बैटरी दी गई है। कैमरा फीचर्स की बात करें चो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। वहीं, फोन की स्टोरेज की बात करें तो इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Redmi 6A

कीमत- 6,999 रुपये

Xiaomi के इस बजट स्मार्टफोन की बात करें तो इसे भी हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन मीडियाटेक हेलियो A22 प्रोसेसर के साथ ही 2 जीबी रैम और 16 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन 32 जीबी के स्टोरेज वेरिएंट में भी उपलब्ध है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन ड्यूल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है।

Honor 7C

कीमत 9,999 रुपये

ऑनर के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड वन के ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है।

Infinix Note 5

कीमत 9,999 रुपये

इस स्मार्टफोन में भी 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन मीडियाटेक हेलियो P23 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन के स्टोरेज फीचर की बात करें तो इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन ब्लैक, ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है।

Redmi Note 5

कीमत 9,999 रुपये

शाओमी के इस स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन 2 गीगाहर्ट्ज के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर 625 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 3 जीबी और 4 जीबी रैम के दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल एलई़ी फ्लैश और कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

यह भी पढ़ें:

दिखा OnePlus 6T का क्रेज, फोन खरीदने के लिए स्टोर के बाहर रातभर यूजर्स ने किया इंतजार

10 हजार रुपये से कम कीमत में खरीदे 5000 mAh बैटरी वाले ये स्मार्टफोन्स

WhatsApp ने रोल आउट किया प्राइवेट रिप्लाई फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप