Move to Jagran APP

Smoking की आदत से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 एप्स, जानें फीचर्स

एक रिसर्च में इस बात की जानकारी दी गई है कि 10 में से 7 भारतीयों को धूम्रपान से होने वाले अंजाम के बारे में पता होता है लेकिन फिर भी 53 फीसदी लोग धूम्रपान छोड़ नहीं पाते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 03:36 PM (IST)
Smoking की आदत से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 एप्स, जानें फीचर्स
Smoking की आदत से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 एप्स, जानें फीचर्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आप या फिर आपके आस-पास कोई ऐसा है जिसे धूम्रपान की आदत लग गई है? एक रिसर्च में इस बात की जानकारी दी गई है कि 10 में से 7 भारतीयों को धूम्रपान से होने वाले अंजाम के बारे में पता होता है लेकिन फिर भी 53 फीसदी लोग धूम्रपान छोड़ नहीं पाते हैं। ऐसे में हम तीन एप्स लेकर आए हैं जो धूम्रपान छुड़ाने में आपकी मदद करेंगे। जानते हैं इन एप्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

QuitNow: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार मिला है। एप को 36 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 15 एमबी है।

फीचर्स: यह एक ऑन लाइन कम्यूनिटी है। एप का एक बड़ा सोशल नेटवर्क है, जिसमें 44 भाषाओं का स्पोर्ट मिलता है। एप में आपको धूम्रपान और स्वास्थ्य को चेक करने के लिए ट्रैकर दिया गया है। एप में कई प्रोग्राम दिए गए हैं जिनकी मदद से धूम्रपान की लत से छुटकारा पाया जा सकता है।

Smoke Free: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.7 स्टार मिला है। एप को 36 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 42 एमबी है।

फीचर्स: यह एक ऑन लाइन कम्यूनिटी है जिसमें धूम्रपान करने वाले और धूम्रपान नहीं करने वाले दोनों ही शामिल हैं। धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने में एप आपकी मदद करता है। एप आपको बताता है कि धूम्रपान छोड़ने की वजह से आपने दिन में कितनी बचत की है। साथ ही एप आपको बताता है कि आपके शरीर में कितना सुधार आया है।

Quit Smoking- Cessation Nation: एप को 1 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.5 स्टार मिला है। एप को 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 3.3 एमबी है।

फीचर्स: एप आपकी हर उपलब्धि पर एक बैच देता है। एप न सिर्फ धूम्रपान सेवन, बजत और फायदे के बारे में जानकारी देता है बल्कि ये आपके हेल्थ रिपोर्ट में कितना सुधार आया है इसकी एक डिटेल्ड रिपोर्ट भी देता है।

यह भी पढ़ें:

गूगल का नया एप Neighbourly लॉन्च, पड़ोस से लेकर पड़ोसियों तक की देगा जानकारी

50 मीटर गहरे पाने में काम करने वाला Xiaomi Mi Band 3 लॉन्च, iVoomi से होगा मुकाबला

10000 रुपये से कम कीमत में ये 5 स्मार्टफोन आएंगे आपको पसंद, जानें फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.