नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारतीय टेलीकॉम कंपनियों के बीच जारी टैरिफ जंग का फायदा प्री-पेड यूजर्स को हुआ है। ऐसे में अब टैरिफ वॉर का फायदा पोस्टपेड यूजर्स को भी मिलता दिख रहा है, जहां सभी कंपनियों ने यूजर्स को रिझाने के लिए अपने प्लान में बदलाव किए हैं। हम आपको इन कंपनियों के पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं। जानते हैं इन प्लान्स के बारे में,

एयरटेल इन्फिनिटी प्लान

एयरटेल के 799 रुपये के पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। इसके अलावा कंपनी की तरफ से फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी जा रही है। यूजर्स को इस प्लान में 60 जीबी डेटा मिलेगा। बचा हुआ डाटा अगले महीने के बैलेंस में जुड़ जाएगा। इसके अलावा इस प्लान में वाइन्क म्यूजिक, एयरटेल टीवी के साथ अमेजन प्राइम का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

रिलायंस जियो 799 प्लान

इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान के लिए यूजर्स को 950 रुपये की सिक्युरिटी देनी होगी। इस प्लान में कंपनी की तरफ से यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान में अनलिमिटेड जियो म्यूजिक, जियो मूवीज़ और जियो टीवी का यूजर मजा उठा सकते हैं।

वोडाफोन रेड 999 प्लान

वोडाफोन के 999 रुपये के प्लान में यूजर्स को 75 जीबी का डाटा मिलेगा। कंपनी इस प्लान में अपने यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा दे रही है। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस करने को मिलेंगे। इस प्लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है, इसके साथ ही Magzter की हर महीने पांच मैगज़ीन फ्री में मिलेंगी।

बीएसएनएल 799 प्लान

बीएसएनएल ने अपने प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के 799 रुपये प्लान में यूजर्स को 60 जीबी का डाटा मिलेगा। इसके साथ अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग और फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को फ्री एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

आईफोन X, सैमसंग गैलेक्सी S9 और गूगल पिक्सल 2 में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए

गूगल मैप के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, इस तरह करें ऑफलाइन डाउनलोड

व्हॉट्सएप को गलती से कर दिया है Uninstall, इन तरीकों से करें पुराने चैट को रिस्टोर 

Posted By: Shridhar Mishra