नई दिल्ली, टेक डेस्क। Poco M4 5G Review: Poco M4 5G पोको का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है, जो 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह स्मार्टफोन सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन की लिस्ट में सबसे आगे है। Poco M4 5G को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट- 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। आइये जानते हैं इस स्मार्टफोन में क्या खासियत है।

डिजाइन

फोन के डिजाइन की बात करें तो यह दिखने में काफी अच्छा लुक देता है। यह फोन पॉलीकार्बोनेट बैक और टेक्सचर्ड फिनिश के साथ आता है। इस फोन को तीन कलर ऑप्शंस- पोको येलो, कूल ब्लू और पावर ब्लैक में पेश किया गया है। फोन के रियर पैनल पर आपको डुअल कैमरा देखने को मिलता है, जो फोन के लुक को काफी इनहेंस कर रहा है। इसके अलावा फोन का बाहरी फ्रेम या बॉडी प्लास्टिक की बनी है। फोन के फ्रेम में आपको वॉल्यूम बटन, हेडफोन जैक, सिम ट्रे और एक USB-C चार्जिंग पोर्ट और पावर बटन दिया गया है, जिसे फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ जोड़ा गया है।

डिस्प्ले

पोको के इस फोन में 2400 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.58 इंच का फुल एचडी+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें आपको 90Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट मिलता है। लेकिन अगर आप डिस्प्ले को स्पाइप करते समय स्मूथ एक्सपीरियंस चाहते है तो आपको थोड़ा निराश होना पड़ सकता है। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है। इस प्राइस रेज में ऐसा डिस्प्ले मिलना काफी अच्छी डील साबित हो सकती है।

प्रोसेसर

Poco M4 5G में आपको ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर मिलता है, जिसमें 6GB तक LPDDR4X रैम और 128GB तक UFS2.2 स्टोरेज है। फोन की कीमत के अनुसार ये स्टोरेज ऑप्शन काफी अच्छा है। वहीं अगर परफार्मेंस की बात करें इस मामले में भी यह फोन अच्छा रिस्पांस देता है। अगर आप गेमिंग के शौकिन है तो Poco M4 5G में आप कैजुअल गेम्स खेल सकते हैं। लेकिन अगर आप हाई ऐड गेम खेलना चाहते है तो आपको थोड़ी समस्या हो सकती है। Poco M4 5G सात 5G बैंड के सपोर्ट के साथ आता है जो किसी दूसरे फोन पर नहीं मिल रहा है।

कैमरा

Poco M4 5G में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर है। इस फोन के कैमरा सेटअप से अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर को बाहर रखा गया है। कैमरा सेटअप के मामले में ये फोन थोड़ा कमजोर हो सकता है। इसके अलावा इस फोन का दूसरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

बैटरी

इस फोन में 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन को पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है। फोन के बॉक्स में आपको 22.5W का चार्जर मिलता है लेकिन फोन केवल 18W को सपोर्ट करता है। अगर आप फोन को नार्मली इस्तेमाल करते है तो यह 1 दिन तक चल सकता है।

हमारा फैसला

अगर आप कम कीमत में एक अच्छे डिजाइन और लुक वाला फोन चाहते हैं, तो Poco M4 5G आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। लेकिन अगर अच्छा कैमरा फोन चाहते हैं तो आपको इस बजट में कई अच्छे विकल्प मिल सकते हैं।

Edited By: Ankita Pandey