नई दिल्ली, सिद्धार्था शर्मा। Oppo ने हाल ही में भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Reno 10X Zoom को लॉन्च किया है। अन्य चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के स्मार्टफोन्स की तरह Reno में 50X zoom तकनीक नहीं दी गई है जो चांद की भी तस्वीर ले सकता है लेकिन इसका 10X Zoom कैमरा बहुत ही शानदार और शार्प तस्वीर क्लिक कर सकता है। जैसा कि कहा गया है कि Oppo Reno 10x Zoom 60X के डिजिटल जूम को सपोर्ट कर सकता है। हमें हाल ही में ICC World Cup 2019 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC World Cup 2019 मैच देखने का मौका मिला। इस मैच के दौरान हमने Oppo Reno 10x Zoom के कैमरे को टेस्ट करने का मौका मिला। आज हम आपको इसके कैमरे से ली गई कुछ तस्वीर दिखाने वाले हैं जिसमें इसके कैमरे की जूमिंग क्षमता को देखा जा सकता है।

Oppo Reno 10X Zoom में 48MP का अल्ट्रा क्लियर मेन कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही एक 13MP का टेलीफोटो लैंस और 8MP का वाइड एंगल लैंस दिया गया है यानी कि इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। इस स्मार्टफोन का कैमरा इन तीनों लेंस को अलग-अलग फोकल रेंज के साथ कम्बाइन करके 16-160mm का फुल बैंडविथ देता है। इसके साथ ही Oppo Reno के कैमरे में आपको ड्यूल OIS मिलता है जो फूल जूम करने और एक हाथ से फोन को पकड़ने के बाद ही बेहतर स्टैबिलिटी प्रदान करता है। यह Oval स्टेडियम के स्टैंड में दूर से फोटो क्लिक करने में मदद करता है और पिच के बीच में दो बैट्समैन और बॉलर को एक साथ क्लिक करने में सक्षम रहा है।

Oppo Reno 10X Zoom से क्लिक की गई कुछ अविश्वसनीय तस्वीरों में क्रिकेट ग्राउंट की डिटेल्स बेहतर कलर के साथ देखने को मिला है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि Oppo Reno 10X Zoom में Sony IMX 586 कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो f/1.7 के अल्ट्रा लार्ज अपर्चर के साथ आता है। इसका कैमरा MFNR और HDR से लैस है जो यूजर्स को इससे कम रोशनी (लो लाइट) में भी ली गई तस्वीर को पूरे डिटेल्स के साथ दिखाता है। साथ ही इसका कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस प्रोट्रेट ऑप्टिमाइजेशन और नाइट फोटोग्राफी के लिए भी बेहतर कहा जा सकता है। Oppo Reno 10X Zoom को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ओवल क्रिकेट ग्राउंड इंग्लैंड के बड़े मैदानों में से एक है जिसकी वजह से पिच से स्टैंड की दूरी काफी ज्यादा है। अगर आपको पास बॉयनकूलर्स (दूरबीन) न हो तो रीयल टाइम में ग्राउंड पर क्या चल रहा है देखना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में Oppo Reno 10X Zoom का कैमरे से हम सिर्फ तस्वीर ही क्लिक कर पाए हैं, साथ ही हम ग्राउंड पर चल रहे हर एक्शन को देखने में सफल हुए हैं।

The Oval जिसका नाम अब Kia Oval हो गया है, इंग्लैंड का पहला ऐसा क्रिकेट ग्राउंड है जहां सबसे पहली बार सितंबर 1880 में अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट मैच खेला गया था। इस स्टैडियम में 25,500 लोग बैठ सकते हैं। जैसा कि नाम से ही साफ है कि यह क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह से राउंड नहीं है। हम इस स्टेडियम के Vauxhall एंड में बैठ कर इस मैच का आनंद ले रहे थे जो कि पिच से थोड़ा पास था। जहां से हम Oppo Reno 10X Zoom के कैमरे की मदद से प्लेयर्स के एक्सप्रेशन और पिच पर हो घट रही घटनाओं को आराम से देख पा रहे थे।

हमने यहां इस स्मार्टफोन के कैमरे से कई तरह की जूम सेटिंग्स की मदद से भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच की कुछ तस्वीर क्लिक किए हैं। इसके कैमरे से न सिर्फ हमें इस मैच की कुछ बेहतर तस्वीर लेने में मदद मिली है। यह मैच इसलिए भी खास रहा है कि इसमें शिखर धवन ने शानदार शतक लगाया और भारत को मैच जीतने में सफल हुआ था।

कैमरा सैंपल्स

Oppo Reno 10X Zoom में 6.6 इंच का नॉच लेस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें शार्क फिन फ्रंट पॉप अप कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन भारत में Rs 49,990 की कीमत में उपलब्ध है। इसमें 8GB रैम और 256GB की स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,065 mAh बैटरी VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 3.0 के साथ दिया गया है। फोन Android 9 Pie पर आधारित Colour OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। साथ ही, इसमें Qualcomm Snapdragon 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh