अगर आपको सेल्फी लेना पसंद है तो हम आपको दो ऐसे फोन्स का विस्तार विवरण देने जा रहे हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे। Gionee S6s और Oppo F1s को बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन्स में रखना कितना सही है और कितना नहीं आइए जानते हैं।

कीमत:

Oppo F1s की कीमत 17,990 रुपये है तो वहीं, Gionee S6s की कीमत 17,999 रुपये है। ये दोनों ही फोन्स ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन इंडिया और बड़े रिटेल स्टोर्स से खरीदे जा सकते हैं।

डिजाइन और डिस्पले:

Oppo F1s और Gionee S6s दोनों ही फोन्स मेटेलिक बॉडी से बने हैं। इसके साथ दोनों में 5.5 इंच की डिस्पले 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ दी गई है। रेजोल्यूशन के मामले में Gionee S6s ज्यादा बेहतर है। Gionee S6s की पिक्चर ज्यादा शार्प और ब्राइट आती हैं।

कैमरा:

अगर कैमरा की बात हो तो ये दोनों ही फोन शानदार हैं। Oppo F1s और Gionee S6s में पीडीएएफ और एलईडी फ्लैश से लैस 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है जो कि बेहतरीन फोटो देने में सक्षम है। अब बात की जाए इसके फ्रंट कैमरा की तो Oppo F1 का फ्रंट कैमरा ज्यादा दमदार है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर, आईएसओसीईएलएल तकनीक, वाइड-एंगल लेंस, ब्यूटीफाई 4.0 और फुल एचडी सपोर्ट से लैस 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि Gionee S6s में एफ/2.0 अपर्चर और एलईडी फ्लैश से लैस 8 एमपी का कैमरा दिया गया है।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

Gionee S6s 64 बिट 1.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है जबकि Oppo F1s 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 प्रोसेसर से लैस है। इन दोनों ही फोन्स में 3जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे 128जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी और सॉफ्टवेयर:

Gionee S6s 3105 एमएएच की बैटरी से लैस है जबकि Oppo F1s 3075 एमएएच की बैटरी से लैस है। इसके अलावा Gionee S6s एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करता है तो वहीं, Oppo F1s एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर काम करता है।

यह भी पढ़े,

शाओमी रेडमी 3एस प्राइम रिव्यू: कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स इस फोन को बनाती हैं खास

पहली झलक: लेनोवो वाइब के5 नोट को कड़ी टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2

पहली झलक: स्मार्टफोन्स की भीड़ से अलग है एलजी एक्स स्क्रीन

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस