नई दिल्ली (साक्षी पंड्या)। Oneplus अपने फ्लैगशिप फोन्स के लिए जाना जाता है। इसी के साथ Oneplus हाई-क्वालिटी एक्सेसरीज और बैगपैक भी बना रहा है। Oneplus 6T के लॉन्च के साथ कंपनी ने नया स्लीक और ड्यूरेबल/टिकाऊ बैगपैक पेश किया था। हमारे पास यह बैग रिव्यू के लिए आया। अगर आप लैपटॉप समेत कुछ एक्सेसरीज रखने के लिए बैगपैक ढूंढ रहे थे तो Oneplus Explorer Backpack के इस रिव्यू को भी पढ़ लें।

Oneplus Explorer Backpack लुक और फील दोनों में अच्छा है। हालांकि, इसका साइड जिप वाला डिजाइन स्टाइलिश जरूर है लेकिन इस्तेमाल करने में थोड़ा असहज जरूर लगता है। बैग में आपको स्पेस की कमी नहीं लगेगी। बैग में 2 लैपटॉप समेत दो बड़े स्मार्टफोन बॉक्स और कुछ अन्य एक्सेसरीज जैसे चार्जर, पॉवरबैंक, हेडफोन्स आदि रखने के बाद भी बैग में जगह बची थी। इतना सामान रखने के बावजूद बैग को इस तरह से बनाया गया है की आपको कैरी करने में कोई परेशानी न हो। बैग का बैलेंस और पीछे की तरफ दी गई पैडिंग से भारी बैग उठाने में भी कंधो पर अधिक जोर नहीं पड़ता।

इसमें कई पॉकेट्स भी दी गई हैं। इसके मुख्य कम्पार्टमेंट में लैपटॉप रखने के लिए स्ट्रैप के साथ स्पेस दिया गया है जो लैपटॉप्स बैग्स में मिलता ही है।

इसी के साथ छोटे पाउच जितना एक कम्पार्टमेंट और मौजूद है। बैग को लॉक-अनलॉक करना आसान है और इसके फिडलॉक के साथ Oneplus का रेड स्ट्रैप आपको देखने को मिलेगा।

बैग की आगे की ओर एक कम्पार्टमेंट और दिया गया ही। यह वाटरप्रूफ है और भीगे छातों से पानी निकलने के लिए बैग के साइड में वेंट भी दिया गया है। 

कंपनी ने बैग को यूजर्स की छोटी-बड़ी जरूरतों को बारीकी से ध्यान में रखकर बनाया है।

बैग के एक साइड में दो छोटी पॉकेट्स भी दिए गए हैं। एक में आप वॉटर बॉटल जैसी चीजें रख सकते हैं। दूसरी पॉकेट बैग के बैक और साइड पॉकेट के बीच में दी गई है। इसका इस्तेमाल आप Hidden पॉकेट की तरह कर सकते हैं।

बैग की बैक साइड की पैडिंग काफी अच्छा सपोर्ट देती है लेकिन इसके स्ट्रैप उतने पैडेड नहीं है। फिर भी बैग में अपना सारा सामान भरने के बाद भी इसे उठाने में कोई तकलीफ नहीं होती है। लुक में बैग शायद सभी को ज्यादा आकर्षित ना करे लेकिन कम्फर्ट और जरुरत के हिसाब से यह बैगपैक आपकी सभी कसौटियों पर खरा उतरेगा। हालंकि, बैग में आपको कम्फर्ट और स्पेस दोनों मिल रहे हैं लेकिन इसके बाद भी इसकी कीमत कुछ ज्यादा लगती है। बैग की कीमत अगर ₹ 2500 के आस-पास होती तो इसे किफायती भी कहा जा सकता था।

प्लस प्वाइंट

  • 2 लैपटॉप पॉकेट, पैडेड स्लीव्स
  • वाटर रेसिस्टेंट
  • पैडेड बैक
  • फिडलॉक
  • एक्सेसरीज के लिए एक्स्ट्रा पॉकेट्स

माइनस प्वाइंट

  • इन्वाइट कोड्स
  • कीमत

यह भी पढ़ें:

BSNL प्रीपेड उपभोक्ता अब फ्री में देख पाएंगे Eros Now पर उपलब्ध कंटेंट, जानें कैसे

Samsung TV से लेकर गेमिंग लैपटॉप्स तक CES 2019 में हुए बड़े Launches, पढ़ें यहां

Vodafone Idea प्रीपेड न्यू ईयर ऑफर, नंबर रिचार्ज कर पाएं फ्री Amazon Pay वाउचर  

Posted By: Sakshi Pandya