नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने हाल ही में भारतीय बाजार में कई हैंडसेट लॉन्च किए हैं। इनमें मोटोरोला से लेकर हॉनर तक कई कंपनियां शामिल हैं। मोटोरोला की बात करें तो इसने भारत में अपने नए स्मार्टफोन मोटो G5S प्लस को लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है। वहीं, लेनोवो K8 नोट, हॉनर 6X जैसे स्मार्टफोन्स को भी समान कीमत में पेश किया गया है जो मोटो के G5S प्लस को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपको तीनों स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप यह जान पाएंगे कि आपके लिए कौन-सा हैंडसेट बेहतर है। 

मोटो G5S प्लस:
कीमत: 15,999 रुपये

कैमरा फीचर्सइसमें 13 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर सेंसर दिए गए हैं, जो f/2.0 अपर्चर से लैस हैं। साथ ही यह ‘स्पेशल फोटो एन्हैंसमेंट सॉफ्टवेयर’ के साथ आता है। इसके अलावा फोन में LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

Image result for Moto G5S Plus

वहीं, इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो, यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 5.5 इंच का FHD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 64 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है। 

हॉनर 6X:
कीमत: 11,999 रुपये

कैमरा फीचर्स: हॉनर 6X फीचर्स के मामले में काफी बेहतर है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 12 मेगापिक्सल का पहला सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी शूटर दिया गया है। वहीं, फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसके दूसरे फीचर्स पर नजर डालें तो, फोन में मिड-रेंज का ऑक्टा-कोर किरिन 655 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज समेत 3 जीबी रैम दी गई है। इसमें 5.5 इंच का FHD डिस्प्ले मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

लेनोवो K8 नोट:
कीमत: 12,999 रुपये

कैमरा फीचर्स: इस फोन में भी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। K8 नोट स्मार्टफोन में 13 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जो ‘बोकेह’ फीचर्स से लैस है। साथ ही इसका फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल के साथ आता है।

Image result for Lenovo K8 Note

स्मार्टफोन के दूसरे फीचर्स पर नजर डालें तो, K8 नोट में 5.5 इंच का FHD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन मीडियाटेक हेलियो X23 प्रोसेसर और 3 जीबी/4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

लेनोवो K8 नोट बनाम नोकिया 5: जानें कौन सा फोन बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प

शाओमी रेडमी 4A बनाम यू यूनिक 2, जानें कौन हैं बेहतर

ये हैं टॉप 3 वायरलेस ब्लूटूथ ईयरबड्स

By Joyeeta Bhattacharya