Move to Jagran APP

MWC 2018 Roundup: दूसरे दिन इवेंट में हुए बड़े लॉन्च की डिटेल्स पढ़ें एक जगह

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में स्मार्टफोन से सम्बंधित दूसरे दिन हुई छोटी-बड़ी डिटेल्स के बारे में जानें यहां

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 04:00 PM (IST)
MWC 2018 Roundup: दूसरे दिन इवेंट में हुए बड़े लॉन्च की डिटेल्स पढ़ें एक जगह
MWC 2018 Roundup: दूसरे दिन इवेंट में हुए बड़े लॉन्च की डिटेल्स पढ़ें एक जगह

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दूसरे दिन कई बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स पेश किए। पहले दिन यह इवेंट जितना खास रहा, उतनी ही हलचल दूसरे दिन भी रही है। इस दिन लेनोवो, सोनी, वीवो और अन्य जरुरी घोषणाएं की गई। इस पोस्ट में हम जानने की कोशिश करेंगे की यूजर्स के लिए इन स्मार्टफोन्स में क्या खास है। साथ ही इस इवेंट के दूसरे दिन में कौन-से बड़े स्मार्टफोन्स पेश किए गए थे।

loksabha election banner

दिन 2 

वीवो

वीवो Apex : फ्यूचर फोन कांसेप्ट: कंपनी का दावा है कि इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 98 प्रतिशत है।इस फोन ने बेजल लेस को एक अलग ही स्तर पर ला दिया है। वीवो का कहना है की उसका फुल व्यू डिस्प्ले नई इंजीनियरिंग का परिणाम है और यह कैमरा, स्पीकर और सेंसर एलिमेंट्स के मामले में मील का पत्थर साबित होगा। 98 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो पाने के लिए वीवो ने डिस्प्ले के लिए OLED पैनल का चयन किया है।

इस फोन की अन्य खासियतों के बारे में जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:

https://goo.gl/EbpNLc

लैंडरोवर

LandRover एक्स्प्लोर किया लॉन्च: कार मैन्युफेक्चर लैंड रोवर ने लंडरोवर एक्स्प्लोर नाम से मॉड्यूलर स्मार्टफोन पेश किया है। यह एंड्रॉयड पर आधारित डिवाइस है। इस फोन को Bullitt द्वारा बनाया गया है। यह फोन Rugged एलिमेंट्स के साथ IP68 वाटरप्रूफ सर्टिफिकेशन के साथ आता है। SOS टोर्च के साथ इसमें 4000 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

ZTE

जेडटीई ने दो नए स्मार्टफोन जेडटीई ब्लेड V9 और ZTE ब्लेड V9 वीटा पेश किए हैं। कंपनी के मिड रेंज स्मार्टफोन्स में बेहतर फीचर देकर यूजर्स को आकर्षित करने की कोशिश की गई है।

ZTE Blade V9 : यह फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है, जो एंड्रॉयड ओरियो पर काम अकर्ता है। फोन में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी स्क्रीन दी गई है। फोन में 1.8GHz क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 SoC प्रोसेसर के साथ 3GB/4GB रैम दी गई है।

फोन की डिटेल्स पढ़ने के लिए इस लिंक पर जाएं:

https://goo.gl/aKG21g

ZTE Blade V9 Vita : इस ड्यूल सिम फोन में 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जो एंड्रॉयड ओरियो पर काम अकर्ता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 435 SoC के साथ 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है।

फोन से जुडी अन्य जानकारी जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:

https://goo.gl/aKG21g

ZTE Tempo Go: टेम्पो गो में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 210 SoC 1GB रैम और 8GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। इसकी कैमरा स्पेसिफिकेशन्स पर बात करें तो इसमें 5MP का रियर और 2MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को 2200 mAh की बैटरी पावर देगी। फोन एंड्रॉयड 8.1ओरियो गो एडिशन पर कार्य करता है।

फोन से जुडी अन्य जानकारी जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:

https://goo.gl/aKG21g

सोनी

सोनी ने इस इवेंट में दो नए एक्सपीरिया स्मार्टफोन XZ2 और XZ2 कॉम्पैक्ट लॉन्च किए हैं।सोनी के लेटेस्ट फोन में हाई-एन्ड कैमरा के फीचर्स दिए गए हैं। इनसे एचडीआर फोटोज ली जा सकेंगी और 4K रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। इसी के साथ इसमें फुल एचडी 1080p सुपर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग का भी फीचर है। दोनों फोन्स में अधिकतर स्पेसिफिकेशन्स एक समान है। इनमे स्क्रीन साइज का अंतर है।

सोनी एक्सपीरिया XZ2 की खासियतें

  • 5.7 इंच डिस्प्ले
  • एचडीआर
  • 4K रिकॉर्डिंग स्मार्टफोन में
  • 960 फ्रेम पैर सेकंड- स्लो मोशन रिकॉर्डिंग
  • 4HD कैपेबिलिटी
  • 3D
  • अगले महीने से शिपिंग शुरू
  • बेहतर बैटरी लाइफ

XZ2 कॉम्पैक्ट की खासियतें

  • कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन
  • एचडीआर 5 इंच डिस्प्ले
  • स्टीरियो स्पीकर्स

इनकी डिटेल स्पेसिफिकेशन और स्टोरी पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://goo.gl/kh4Cac

अल्काटेल

अल्काटेल ने इस इवेंट में तीन स्मार्टफोन- अल्काटेल 1, अल्काटेल 3 और अल्काटेल 5 लॉन्च किए। अल्काटेल 5 ड्यूल रियर कैमरा के साथ फेशियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी से लैस है। अल्काटेल 3 मिड रेंज स्मार्टफोन है और 1 और 5 के बीच आता है। इसके फीचर्स अल्काटेल 5 से मिलते-जुलते हैं।अल्काटेल 1 इस सीरीज का सबसे किफायती फोन है।

इससे जुडी स्टोरी पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

https://goo.gl/LmA3nc

इस इवेंट के दूसरे दिन इन स्मार्टफोन्स कंपनियों का बोल-बाला रहा। हर एक कंपनी ने अपने फोन में यूजर्स को लुभाने के लिए कुछ ना कुछ खास रखा है।

यह भी पढ़ें: 

एयरटेल और हुवावे ने किया भारत का पहला 5G ट्रायल, 3Gbps स्पीड की हासिल

MWC 2018: दुनिया का पहला 16000 mAh बैटरी स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें अन्य स्पेसिफिकेशन्स

लेनोवो ने नई टेक्नोलॉजीज के साथ MWC 2018 में लॉन्च किए योगा सीरीज के लैपटॉप्स, पढ़ें डिटेल्स

MWC 2018: मीडिया टेक ने ड्यूल 4G VoLTE और AI क्षमताओं के साथ लॉन्च किया Helio P60

जियो और सैमसंग पूरे देश में तैयार करेगी इंटरनेट ऑफ थिंग्स नेटवर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.