Move to Jagran APP

एमआई मैक्स रिव्यू: दमदार बैटरी और बड़ी स्क्रीन इस फोन को बनाते हैं खास

अभी थोड़े ही दिन पहले शाओमी ने अपना नया फैबलेट लांच किया है जिसका नाम है मी मैक्स। दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान 14999 रुपये वाला ये बड़ी स्क्रीन वाला फैबलेट लांच किया था

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 06:39 PM (IST)
एमआई मैक्स रिव्यू: दमदार बैटरी और बड़ी स्क्रीन इस फोन को बनाते हैं खास

अभी थोड़े ही दिन पहले शाओमी ने अपना नया फैबलेट लांच किया है जिसका नाम है मी मैक्स। इस कंपनी ने दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान बड़ी स्क्रीन वाला फैबलेट लांच किया था जिसकी कीमत 14999 रुपये है। तो चलिए आपको इसके फीचर्स को बारीकी से बता दें।

loksabha election banner

स्क्रीन:

इस फैबलेट के साथ 6.4 इंच के एरीना ने एंट्री की है। इसके साथ ही ये स्क्रीन फुल एचडी आईपीएस 2.5डी कर्व्ड ग्लास से लैस है। यही नहीं, इसमें एक ऑप्शन दिया गया है जिसके जरिए सूरज की रोशनी में भी आसानी से स्क्रीन को देखा जा सकता है। वहीं, स्क्रीन पर कोर्निंग गोरिला ग्लास 4 प्रोटेक्शन दिया गया है। काफी यूजर्स इसकी स्क्रीन देखकर खुश हो जाएंगे।

पढ़े, ली2 रिव्यू: लुक और डिजाइन में परफेक्ट है ली2 तो कई फीचर्स हैं ड्रॉबैक

डिजाइन:

इसके लुक में काफी बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि डार्क ग्रे, गोल्ड और सिल्वर वर्जन के साथ इसकी मोटाई 7.5 एमएम और वजन 205 ग्राम के करीब है।

प्रोसेसर:

ये फोन दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर से लैस है। वहीं, कंपनी ने ये भी इशारा किया है कि इसका 652 वर्जन जल्द ही भारत में लांच किया जाएगा जो 4 जीबी रैम से लैस होगा।

इंटरनल स्टोरेज:

3 जीबी रैम के साथ इसमें 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। जाहिर है कि 32 जीबी मेमोरी भी काफी होती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम:

ये फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसके साथ ही इसमें एमआईयूआई 8 भी दिया गया है।कैमरा

पढ़े, हॉनर 5सी, मोटो जी4 या रेडमी नोट 3 कौन है स्मार्टफोन का बादशाह, जानें यहां

क्वालिटी:

इस फोन का कैमरा काफी दमदार है। डुअल टोन एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ से लैस इस फोन का रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है तो फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। आपको बता दें कि इसका कैमरा 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आता है।

बेहतर कनेक्टिविटी:

इसके लिए फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस का सपोर्ट दिया गया है।

बैटरी:

इस फोन की एक और खासियत है इसकी बैटरी। जी हां, इस फोन में 4850 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। इसके साथ ही ये फोन क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है।

फ्रीबीज:

आपको बता दें कि इस फोन के साथ 3 महीने के लिए फ्री फिल्में और एक साल के लिए फट हंगामा प्ले एप मिलेगा। ध्यान रहे कि ये स्कीम सिर्फ पहले 1 मिलियन खरीदारों के लिए ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.